ताज़ा खबर
 

आ रही है नई Tork T6X इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 100 किलोमीटर

Tork T6X महज 1 घंटे में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। इसमें क्लाउड कनेक्टिविटी फीचर को भी शामिल किया गया है जिससे ये आपके स्मार्ट फोन से भी कनेक्ट हो सकेगी।

Tork T6X को पूणे बेस्ड एक स्टार्ट अप ने तैयार किया है।

Tork T6X Electric Bike: देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में तेजी से विस्तार देखने को मिल रह है। कारों के साथ साथ बाइक्स में भी इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने की होड़ मची हुई है। इसी क्रम में Tork Motors घरेलु बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Tork T6X को ला रही है। कंपनी ने हाल ही में इसका एक टीजर वीडियो भी जारी किया है और अब बाइक की बुकिंग भी शुरु कर दी गई है।

बता दें कि, नई Tork T6X को 2016 में बतौर प्रोटोटाइप प्रदर्शित किया गया था, उस वक्त इसकी कीमत 1.25 लाख रुपये तक बताई गई थी। लेकिन ये इसकी असल कीमत नहीं है, कंपनी इस बाइक को इस साल के अंत तक लांच कर सकती है। उस वक्त ही इसकी असली कीमत की घोषणा की जाएगी।

Tork T6X की सबसे खास बात ये है कि ये सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। इस बाइक को पूरी तरह से भारत में ही तैयार किया गया है। ये बाइक 85 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है। कंपनी ने इस बाइक के फ्रेम पर विशेष काम किया है ताकि इसे हल्का रखा जा सके, जो कि बाइक की राइडिंग रेंज और ड्राइविंग एक्सपेरिएंस दोनों को बेहतर बनाता है।

इस बाइक में कंपनी ने 4.3 इंच का टीएफटी स्क्रीन दिया है जिसमें बाइक के स्पीड, किलोमीटर रेंज, टाइम इत्यादि जैसी जानकारियों दर्शायी जाती हैं। इसके अलावा Tork T6X महज 1 घंटे में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। इसमें क्लाउड कनेक्टिविटी फीचर को भी शामिल किया गया है जिससे ये आपके स्मार्ट फोन से भी कनेक्ट हो सकेगी।

बाइक में फोन चार्ज करने की भी सुविधा दी गई है। इसके अलावा इसमें एक्सेसरीज इत्यादि रखने के लिए स्टोरेज स्पेश भी दिया जा रहा है। इस बाइक को 7 सालों के कड़े रिसर्च के बाद तैयार किया गया है। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में ये बाइक एक नया आयाम गढ़ेगी। रोजाना प्रयोग के लिए ये बाइक एक बेहतर विकल्प है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App