ताज़ा खबर
 

न्यू Tata Safari खरीदने की है तैयारी, डील से पहले जान लीजिए कीमत और फीचर्स

सफारी की शुरुआती कीमत 14.69 लाख रुपये रखी गई है। मैनुअल ट्रांसमिशन के इस कार की एक्स शोरूम कीमत ​देश की राजधानी दिल्ली के लिए है।

TATA, tata safari, tata safari priceनई सफारी की शुरुआती कीमत 14.69 लाख रुपये रखी गई है (Photo-TATA )

बीते फरवरी महीने में टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने SUV सफारी (Safari) को नए अवतार में लॉन्च किया था। लॉन्चिंग के बाद अब अगर आप इसे खरीदने का मूड बना रहे हैं तो इससे पहले कार की कीमत और फीचर्स की डिटेल जान लीजिए। इसके बाद ही खरीदना सही रहेगा।

नई Tata Safari की कीमत: नई सफारी की शुरुआती कीमत 14.69 लाख रुपये रखी गई है। मैनुअल ट्रांसमिशन के इस कार की एक्स शोरूम कीमत ​देश की राजधानी दिल्ली के लिए है। अगर आप Tata Safari ऑटोमेटिक को खरीदते हैं तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 17 लाख 25 हजार रुपये है। इसके टॉप मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 21 लाख 45 हजार रुपये है। (ये पढ़ें—Bolero या Tata Nexon, कीमत के हिसाब से समझें आपके लिए सस्ती कौन)

ये 7 सीटर कार की कुल छह वेरिएंट एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, एक्सटी+, एक्सज़ेड और एक्सजेड+ में उपलब्ध है। इसके डायमेंशन की बात करें तो लंबाई 4661 एमएम, चौड़ाई 1894 एमएम और उंचाई 1786 एमएम है। व्हीलबेस 2741 एमएम का है। इस कार का फ्रंट और रियर ब्रेक डिस्क में उपलब्ध है। कार का कर्ब वेट 1825 किलोग्राम का है।

इसमें 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर टेलगेट, जेबीएल साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ और 6 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट जैसे फीचर दिए गए हैं।

Tata Safari (ऑटोमेटिक) कीमत (एक्स शोरूम)
SAFARI XMA 17,25,000 रुपये
SAFARI XZA 20,40000 रुपये
SAFARI XZA+ 21,25,000 रुपये
SAFARI XZA+(ADV) 21,45,000 रुपये

इस कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, एंटी थेफ्ट अलार्म मौजूद है। इसके अलावा 6 एयरबैग भी दिए गए हैं। नई सफारी में 2.0 लीटर, 4 सिलिंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है।

यह 170hp पावर और 350Nm का टॉर्क पैदा करता है। फ्यूल टैंक कैपिसिटी 50 लीटर की है। मतलब ये कि टैंक में 50 लीटर फ्यूल भरवा सकते हैं। कार की बुकिंग के लिए आपको 30 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे। (ये पढ़ें—Bolero vs Aura: फैमिली के लिए बेस्ट कौन, कीमत और फीचर्स के हिसाब से समझें)

आपको बता दें कि टाटा ने सफारी मॉडल को सबसे पहले 1998 में लॉन्च किया था। हालांकि, कुछ सालों बाद इसे बंद कर दिया गया लेकिन अब एक बार फिर भारतीय बाजार में सफारी की एंट्री हो गई है।

ऑटोमेटिक और मैन्युअल के बीच का अंतर: ऑटोमेटिक और मैन्युअल कार दोनोंमें कई बड़े अंतर हैं। ऑटोमेटिक गियर बॉक्स वाली गाड़ियों में बार-बार क्लच दबा कर गियर चेंज करने की जरूरत नहीं होती है। इसमें इंजन की जरूरत के हिसाब से ऑटोमैटिक गियर बदल जाते हैं। वहीं मैन्युअल गियरबॉक्स वाली कारों के मुकाबले ज्यादा भीड़-भाड़ और खराब रास्तों पर ऑटोमैटिक कारों को चलाना ज्यादा आसान रहता है।

Next Stories
1 Honda Activa: सिर्फ 22 हजार रुपये में ले जाएं घर, नई के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये
2 Skoda Octavia: सिर्फ 3 लाख रुपये के बजट में मिल रही कार, डील से पहले करें ये काम
3 HONDA की ये बाइक सिर्फ 30 हजार में ले जाएं घर, नई के लिए देने होंगे 70 हजार रुपये
ये पढ़ा क्या?
X