ताज़ा खबर
 

Suzuki swift की इंटरनेट पर लीक हुई तस्वीरें, जानें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कितनी अलग है यह कार?

मारुति सुजुकी भारत में जल्द अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Swift के नए अवतार को लॉन्च करने जा रही है। 2020 Maruti Swift में ना सिर्फ एक पावरफुल इंजन बल्कि कई बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा।

मारुति सुजुकी भारत में जल्द अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Swift के नए अवतार को लॉन्च करने जा रही है।

Suzuki Swift: मारुति सुजुकी स्विफ्ट भारत की एक लोकप्रिय कार है, जो लंबे समय से मार्केट में लोगों को पसंद आ रही है। लेकिन बता दें, अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस कार को (Suzuki Swift) सुजुकी स्विफ्ट के रूप में जाना जाता है, हाल ही में इस कार की ब्रोशर तस्वीरे ऑनलाइन लीक हो गई हैं, जो इंटरनेट पर खूब देखी जा रही हैं। जिसके फेसलिफ्ट वर्जन को जापान में जल्द लॉन्च किया जाएगा।

तस्वीरों से पता चलता है कि अपडेट किए गए मॉडल में मामूली डिज़ाइन ट्वीक देखने को मिलेंगे। वहीं यह प्री-फेसलिफ्ट कार की तरह दो अलग-अलग फ्रंट ग्रिल्स (सिंपल हॉरिजॉन्टल स्लैट्स पैटर्न और हनीकॉम्ब पैटर्न) और फ्रंट बंपर के साथ आएगी। इसके अलावा इसमें नई स्पोर्टियर रेडिएटर ग्रिल में अब बड़ा हनीकॉम्ब-पैटर्न ओपनिंग पर दिया जाएगा। जो पिछले मॉडल की तुलना में काफी आकर्षक दिखता है।

Suzuki Swift के नए मॉडल में कोई अन्य बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। इसमें पहले के समान ही एलॉय व्हील और इंटीरिर में समान डिजाइन दिया जाएगा। जापानी-स्पेक सुजुकी स्विफ्ट को XG, RS, Hybrid MG, Hybrid RS और Hybrid SZ ट्रिम्स में उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें हाइब्रिड RS और RS चार नई पेंट स्कीम ऑरेंज / रेड / ब्लू और येलो में उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं हाइब्रिड SG, हाइब्रिड MG और XG में दो नए रंग ऑरेंज और येलो मिलेंगे।

बता दें, कार के टॉप-स्पेक हाइब्रिड SZ ट्रिम में फुल-हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है, जबकी हाइब्रिड MG और हाइब्रिड RS एक माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ आता है। इसलिए, Hyubrid MG और Hybrid RS को एक सिल्वर हाइब्रिड बैज मिलती है, जबकि हाइब्रिड SZ ट्रिम को ब्लैक बैज मिलता है।

बता दें, देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारत में जल्द अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Swift के नए अवतार को लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी नई Swift में स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी का भी प्रयोग करेगी, जो कि कार के परफार्मेंस के साथ ही इसके माइलेज को भी बढ़ाएगा।

Next Stories
1 Kia Sorento ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन तकनीक से होगी लैस! पीछे से आ रही कार पर भी रख सकेंगे पैनी नजर, जानें पूरी डिटेल
2 RMK E2: आ रही है नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल! बिना एलॉय और स्पोक्स व्हील वाली यह बाइक सिंगल चार्ज में चलेगी 300Km
3 Renault Kwid और Triber पर कंपनी दे रही है 25,000 रुपये तक की छूट, लॉकडाउन में खरीदने पर तीन महीने की EMI से भी मिलेगी राहत!
ये पढ़ा क्या?
X