ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Classic में डिजाइन के साथ इंजन में हो रहा है बड़ा बदलाव, बढ़ेगा माइलेज और परफॉर्मेंस

रॉयल एनफील्ड लंबे समय के बाद अपनी इस क्लॉसिक बाइक में कोई बड़ा बदलाव कर रही है। ये कंपनी की तरफ से सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक है। इसकी टेस्टिंग भी शुरू कर दी गई है, उम्मीद है कि बहुत जल्द ही ये बाइक बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

New Royal Enfield Classic spied, New Royal Enfield Classic features, New Royal Enfield Classic update, upcoming bike from royal enfield, royal enfield upcoming bike, New Royal Enfield Classic price,नई Royal Enfield Classic चेन्नई में टेस्टिंग के दौरान। (Photo- PowerDrift)

New Royal Enfield Classic : रॉयल एन​फील्ड क्लॉसिक कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली ऐसी बाइक है जिसने कंपनी को एक नया आयाम दिया। दशकों से कंपनी ने अपनी इस लोकप्रिय बाइक में हल्के फुल्के बदलाव कर इसे अपडेट किया था। लेकिन अब कंपनी पहली बार इसके डिजाइन और तकनीक के साथ-साथ इसमें नया इंजन भी प्रयोग करेगी। हाल ही में नई क्लॉसिक की कुछ तस्वीरें भी टेस्टिंग के दौरान लीक हुई हैं।

पावर ड्रिफ्ट ने इन तस्वीरों को कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट से लिया है जहां पर इस बाइक की टेस्टिंग की जा रही थी। फिलहाल इस बाइक का पिछला हिस्सा और साइड पैनल ही तस्वीर में सामने आ पाया है। जिसमें देखा जा सकता है कि नई Royal Enfield Classic में कंपनी ने रेट्रो लुक वाले टेल लाइट का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें क्रोम बार और नए डिजाइन का स्वींग आर्म प्रयोग किया गया है।

कंपनी ने इसमें डिस्क ब्रेक को दाहिनी तरफ दिया है। बाइक की पिछली सीट पर एक सपोर्ट बार भी दिया गया है जो कि मौजूदा क्लॉसिक मॉडल में नहीं है। क्रोम रियर व्यू मिरर, साइड पैनल कॅवर के साथ साथ इसके एग्जॉस्ट में भी कुछ बदलाव किया गया है। डिजाइन के लिहाज से फिलहाल इस बाइक में अभी इतना ही दिख रहा है।

इसके अलावा सबसे बड़ा बदलाव इस बाइक के इंजन में किया जा सकता है। उम्मीद है कि कंपनी नए क्लॉसिक बाइक को बीएस6 मानकों के अनुसार तैयार किए गये इंजन से लैस करेगी। इसके अलावा इसमें फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम को भी शामिल किया जा सकता है। फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के शामिल किए जाने के बाद बाइक के माइलेज के साथ साथ इसकी परफॉर्मेंस और थ्रोटल रिस्पांस भी बढ़ जाएगा। हालांकि इससे इसकी कीमत भी बढ़ सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Toyota Fortuner को डीसी डिजाइन ने मॉडिफाई कर बना दिया दो दरवाजों वाली Eleron SUV
2 Royal Enfield Bullet Trials 350 और 500 लांच, शुरुआती कीमत 1.62 लाख रुपये
3 Suzuki Access 125 कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ हुई लांच, जानिए क्‍या है कीमत
ये पढ़ा क्या?
X