ताज़ा खबर
 

Renault Kwid का नया अवतार हुआ लांच, स्पोर्टी लुक से Maruti S-Presso को देगी टक्कर! कीमत महज 2.83 लाख रुपये

Renault Kwid को कंपनी ने फिलहाल BS4 मानक वाले इंजन के साथ ही बाजार में पेश किया है। इसे नए BS6 इंजन के साथ कंपनी भविष्य में अपडेट करेगी। भारतीय बाजार में नई Renault Kwid मुख्य रूप से मारुति की हाल ही में लांच हुई नई मिनी एसयूवी Maruti Suzuki S-Presso को टक्कर देगी।

Author Updated: October 2, 2019 1:24 PM
New Renault Kwid Facelift, New Renault Kwid Facelift price, New Renault Kwid Facelift features, New Renault Kwid Facelift VS Maruti Spresso, New Renault Kwid Facelift mileage, New Renault Kwid Facelift specification, New Renault Kwid Facelift detailRenault Kwid को फिलहाल BS4 मानक वाले इंजन के साथ ही बाजार में पेश किया है।

New Renault Kwid Facelift Price & Features: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault ने भारतीय बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार Kwid के नए फेसलिफ्ट संस्करण को पेश किया है। कंपनी इस कार की शुरुआती कीमत महज 2.83 लाख रुपये तय की है। नई Renault Kwid में कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाता है।

नई Renault Kwid को कंपनी ने कुल 5 ट्रिम में लांच किया है। जिसमें स्टैंडर्ड, RxE, RxL, RxT (O) और Climber वैरिएंट शामिल है। कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरु कर दी है। इस कार के लिए आपको 5,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा। कंपनी ने इस कार के इंजन और मैकेनिज्म में कोई बदलाव नहीं किया है।

Renault Kwid का एक्सटीरियर: नई Kwid कंपनी ग्लोबल मॉडल City KZ-E के इलेक्ट्रिक वैरिएंट पर ही आधारित है। इसलिए इसका डिजाइन और एक्सटीरियर काफी हद तक उससे मिलता है। हालांकि इसे भारतीय बाजार के अनुसार तैयार किया गया है। इसमें कंपनी ने नए स्पलिट हेडलाइट्स को शामिल किया है। जो कि आपको MG Hector और Tata Harrier जैसी SUV में देखने को मिलती है।

Renault Kwid Price List Renault Kwid को कंपनी ने कुल 5 ट्रिम में लांच किया है।

इसके मुख्य हेडलैंप क्लस्टर को कंपनी ने बंपर के नीचले स्तर पर लगाया है और इसमें डीप रेसेज दिए गए हैं। फ्रंट में कंपनी ने हेक्सागोनल रेडिएटर ग्रिल दिया गया है। जो कि पहले होरिजोंटल था। पिछले हिस्से में कंपनी ने नए रियर बंपर के साथ ही साइड में रिफ्लेक्टर भी दिया गया है। कार के टेल लाइट्स में भी कंपनी ने LED एलि​मेंट्स का बखूबी प्रयोग किया है। जो कि कार को पूरी तरह से स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं। इसके अलावा नई Renault Kwid के टॉप वैरिएंट Climber में कंपनी ने आगे और पीछे फॉक्स स्कीड प्लेट्स, रूफ रेल, गनमेटल ग्रे एलॉय व्हील और ऑरेंज हाइलाइट्स दिए गए हैं।

Renault Kwid का इंटीरियर: कार के भीतर भी कंपनी ने काफी कुछ बदलाव किया है। इसमें नए ट्वीक्ड डैशबोर्ड को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें 8.0 इंच का बेहतरीन ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम और नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है। इसमें उसी स्टीयरिंग व्हील का इस्तेमाल किया गया है जो कि आपको कंपनी की हालिया लांच Triber में देखने को मिलती है। इतना ही नहीं कंपनी ने इस छोटी कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी शामिल किया है। जो कि कार के इंटीरियर को प्रीमियम फील देता है। नया सीट, डोर पैड भी इस कार में शामिल किया गया है।

Renault Kwid के फीचर्स: कंपनी ने इस कार में सेफ्टी फीचर्स का भी पूरा ख्याल रखा है। इस कार के दिया गया इन्फोटेंमेंट इसे खास बनाता है जिसे आप एप्पल कार प्ले और एंड्राएड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें 14 इंच का एलॉय व्हील दिया गया है।
LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, मैनुअल AC और रियर ऑर्म रेस्ट को भी इसमें शामिल किया गया है। इसके अलावा स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में आपको ड्राइवर एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रिवर्स पार्किंग सेंसर दिए गए हैं। वहीं टॉप वैरिएंट Climber में कंपनी ने एयरबैग की संख्या को भी बढ़ाया है।

Renault Kwid का इंजन: फिलहाल कंपनी ने इस कार को BS4 मानक वाले इंजन के साथ ही बाजार में पेश किया है। इसे नए BS6 इंजन के साथ कंपनी भविष्य में अपडेट करेगी। ये कार दो अलग अलग पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। एक में कंपनी ने 0.8 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, वहीं दूसरे वैरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है। ये 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आती है।

भारतीय बाजार में नई Renault Kwid मुख्य रूप से मारुति की हाल ही में लांच हुई नई मिनी एसयूवी Maruti Suzuki S-Presso को टक्कर देगी। मारुति ने अपनी इस कार को बीते 30 सितंबर को 3.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया था। इन दोनों कारों में प्रतिस्पर्धा लंबे समय से चल रही है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आखिर नए अपडेट और डिजाइन के साथ बादशाह कौन साबित होता है।

Next Stories
1 Maruti S-Presso: फीचर्स के साथ जानिए कौन सा वैरिएंट अपनी कीमत में आपके लिए है बेहतर! जानें पूरी डिटेल
2 8 साल के बच्चे ने चलाई बाइक तो पिता का कट गया 30 हजार रुपये का चालान! जानें क्या है मामला
3 UP: सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस (DL) के नियम में किया बड़ा बदलाव! अब किसी भी जिले से कर सकेंगे अप्लाई
ये पढ़ा क्या?
X