ताज़ा खबर
 

MG Motor भारत में लांच करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत होगी 10 लाख रुपये से कम! जानें क्या है खास

मौजूदा समय में बाजार में कंपनी MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी मौजूद है। कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 340 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। इसमें कंपनी ने 44.5kWh की क्षमता का लिक्विड कूल्ड बैटरी का प्रयोग किया है।

MG Zs Electric car driving range, MG ZS ev will give a driving range of 500km, MG Zs Electric car price, MG Zs Electric car details, MG Zs Electric car features, MG Zs Electric car news in hindi, MG Zs Electric car bookingsMG ZS कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी है।

MG Motors Cheapest Electric Car: मोरिस गैराजेज (MG) ने पिछले साल ही भारतीय बाजार में अपना पहला कदम रखा है और अपनी सबसे पहले वाहन के तौर पर MG Hector को लांच किया था। इसके बाद कंपनी ने अपने दूसरे वाहन के तौर पर इलेक्ट्रिक एसयूवी MG eZs को लांच किया था। अब खबर है कि कंपनी यहां के मार्केट में कम कीमत में इलेक्ट्रिक कार को लांच करने की तैयारी कर रही है।

मीडिया को दिए गए अपने एक इंटरव्यू के दौरान MG Motor इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर गौरव गुप्ता ने बताया कि, कंपनी इस समय कम की कीमत की इलेक्ट्रिक कार को पेश करने पर विचार कर रही है। जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी। फिलहाल कंपनी मार्केट डिमांड का अवलोकन कर रही है इसके बाद ही इस कार को बाजार में उतारने पर फैसला किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि कंपनी देश में एक बैटरी असेंबली प्लांट डालने की योजना बना रही है। यदि भारत में ही बैटरी पैक का प्रोडक्शन शुरु कर दिया जाएगा तो कारों की कीमत को कम से कम रखने में बहुत बड़ी सफलता मिलेगी। क्योंकि इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण में सबसे ज्यादा पैसा बैटरी पर ही खर्च किया जाता है। कंपनी पहले ही eChrargeBays से हाथ मिला चुकी है, यह कंपनी ग्राहकों के घरों पर 50kW के DC चार्जर इंस्टॉल करती है।

फिलहाल कंपनी की यह योजना शुरूआती स्टेज पर है और अभी इसके बारे में कुछ और कहना जल्दबाजी होगी। मौजूदा समय में बाजार में कंपनी MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी मौजूद है। कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 340 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। इसमें कंपनी ने 44.5kWh की क्षमता का लिक्विड कूल्ड बैटरी का प्रयोग किया है। इसकी कीमत 20.88 लाख रुपये से लेकर 23.58 लाख रुपये के बीच है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मां ने किया मना तो Lamborghini खरीदने खुद कार चलाते हुए निकल पड़ा 5 साल का बच्चा! पुलिस ने हाईवे पर पकड़ा, देखें VIDEO
2 Hero Maestro इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिखी पहली झलक! बजाज चेतक को देगी टक्कर, जानें क्या है इसमें खास
3 कोरोना से जंग के बीच पुलिस का अनोखा उपाय! रेड जोन में भेजा रिमोट से चलने वाली रोबोट कार, जानें कैसे करता है यह काम