scorecardresearch

New Maruti Suzuki Alto k10 के लॉन्च से पहले शुरू हुई प्री बुकिंग, जानें टोकन अमाउंट के साथ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल

2022 New Maruti Suzuki Alto k10 के लॉन्च से पहले इस कार की काफी जानकारी सामने आ चुकी है और अब कंपनी ने इस कार की प्री बुकिंग के साथ टीजर भी जारी कर दिया है।

New Maruti Suzuki Alto k10 के लॉन्च से पहले शुरू हुई प्री बुकिंग, जानें टोकन अमाउंट के साथ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल
Maruti Alto K10 अपने नए अवतार में लॉन्च होने जा रही है। जानें इस कार की फुल डिटेल। (फोटो- MARUTI SUZUKI)

New Maruti Suzuki Alto K10 के लॉन्च से पहले कंपनी ने इस पॉपुलर हैचबैक का टीजर जारी कर दिया है जिसे देखने पर इस कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और डिजाइन की काफी जानकारी मिलती है।मारुति सुजुकी ने हैचबैक सेगमेंट में बढ़ने स्पेस को देखते हुए अपनी इस हैचबैक को फिर से लॉन्च करने का फैसला किया था जिसे कंपनी ने मार्केट से हटा दिया था।

कंपनी द्वारा जारी टीजर और रिपोर्ट के मुताबिक, नई मारुति ऑल्टो के10 एकदम नए डिजाइन, नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ पेश होने वाली है जो पुरानी कार से लंबाई, चौड़ाई ऊंचाई में ज्यादा होगी।

मारुति सुजुकी अपनी इस New Maruti Suzuki Alto K10 को 18 अगस्त के दिन भारत में लॉन्च करेगी लेकिन लॉन्च से ही कंपनी ने इसकी प्री बुकिंग को भी शुरू कर दिया है।

जो ग्राहक 2022 न्यू ऑल्टो के10 को खरीदने के इच्छुक हैं वो मारुति सुजुकी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर इस कार की प्री बुकिंग कर सकते हैं। इस कार की प्री बुकिंग के लिए कंपनी ने 11 हजार रुपये का टोकन अमाउंट तय किया है।

मारुति ऑल्टो के10 2022 की खासियतों की बात करें तो कंपनी ने इस हैचबैक को अपने लेटेस्ट मॉड्यूलर हर्टटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया है जिस पर कंपनी पहले ही अपनी माइक्रो एसयूवी एस प्रेसो, हैचबैक सेलेरियो, बेलनो और एमपीवी अर्टिगा को तैयार कर चुकी है।

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी New Maruti Suzuki Alto K10 को 12 वेरिएंट के साथ उतार सकती है जिसमें ग्राहकों को मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन का विकल्प मिलने वाला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2022 ऑल्टो के10 के STD, STD(O), LXI, LXI(O), VXI, VXI(O), VXI+ और VXI+(O) वो वेरिएंट हैं जिसमें कंपनी मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश करने वाली है जबकि VXI, VXI(O), VXI+ और VXI+(O) वो वेरिएंट हैं जिनमें ग्राहकों को ऑटोमैटिक वेरिएंट का विकल्प दिया जाएगा।

मारूति ऑल्टो के10 के डायमेंशन की बात करें तो कंपनी ने इस कार को पहले वाली कार से बड़ा बनाते हुए इसकी लंबाई 3530 एमएम, चौड़ाई 1490 एमएम और ऊंचाई 1520 एमएम रखी है। इस डायमेंशन के साथ 2380 एमएम का व्हील बेस दिया गया है जिसके साथ 160 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलने वाला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति सुजुकी ने ऑल्टो के10 के नए अवतार की कलर स्कीम पर खास काम किया है जिसके चलते इस कार को छह आकर्षक कलर स्कीम के साथ पेश किया जाएगा। इसमें पहला कलर सॉलिड व्हाइट, दूसरा कलर ग्रेनाइट ग्रे, तीसरा कलर सिल्की व्हाइट, चौथा कलर सिज़लिंग रेड, पांचवा कलर स्पीडी ब्लू और छठा कलर अर्ष गोल्ड हो सकता है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट