ताज़ा खबर
 

6 सीटों के साथ आ रही है नई Maruti Ertiga Sport, मिलेगा नया BS-6 इंजन और कैप्टन सीट

2019 Maruti Ertiga Sport में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं। इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक कई हिस्सों में आपको सबकुछ नया देखने को मिलेगा। इसमें कंपनी की SHVS माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया जाएगा, जो कि इसके माइलेज को बेहतर बनाएगा।

Maruti Ertiga Sport का इंडोनेशिया के बाजार में मौजूदा मॉडल।

New Maruti Ertiga Sport: मारुति सुजुकी घरेलु बाजार में अपनी लोकप्रिय एमपीवी अर्टिगा के नए स्पोर्ट संस्करण को पेश करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में Maruti Ertiga Sport को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी नई अर्टिगा में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं। जानकारी के अनुसार कंपनी इस एमपीवी को फेस्टिव सीजन के मौके पर लांच करेगी।

नई Maruti Ertiga Sport की दूसरी पंक्ति में कंपनी ने कैप्टन सीट का प्रयोग किया है, ये एक 6 सीटर एमपीवी होगी। नई Ertiga Sport मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम होगी। इसमें कंपनी नए BS-6 इंजन का प्रयोग कर रही है। एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक इस एमपीवी में कई जगहों पर बदलाव किया गया है।

हालांकि इसका बॉडी पैनल मौजूदा मॉडल जैसा ही है लेकिन इसमें ज्यादा बोल्डर नोज का प्रयोग किया गया है। बड़े ​फ्रंट ग्रिल, क्रोम का ट्च, नया बम्पर, बड़े एयर इनटेक, रफ प्लास्टिक क्लैडिंग इस एमपीवी के एक्सटीरियर को स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं। इसके अलावा इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी मौजूदा मॉडल से ज्यादा है।

नई Ertiga Sport के इंटीरियर के बारे में अभी बहुत जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन जानकारों का मानना है कि इसमें कंपनी कम्पलीट ब्लैक इंटीरियर केबिन प्रदान करेगी। इसके अलावा इसके फ्रंट और सेकेंड रो में कंपनी बकेट सीट का प्रयोग कर रही है। मौजूदा मॉडल के सेकेंड रो में बेंच सीट मिलती है।

इसके अलावा नई Ertiga Sport केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही पेश की जाएगी। इसमें कंपनी K15B इंजन का प्रयोग कर सकती है, जिसका प्रयोग कंपनी ने अपनी प्रीमियए सिडान कार Maruti Ciaz के फेसलिफ्ट मॉडल में किया था। इस एमपीवी में कंपनी 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल करेगी। इसके अलावा इसमें कंपनी की SHVS माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया जाएगा, जो कि इसके माइलेज को बेहतर बनाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X