ताज़ा खबर
 

नई Maruti Alto आ रही है ABS और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ! पहले से ज्यादा सुरक्षित होगी कार

Maruti Alto में कंपनी ने कई अत्याधुनिक सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है। कंपनी ने ये बदलाव नए नियमों और मानकों को ध्यान में रखकर किया है। जिसके अनुसार देश में मौजूद सभी वाहनों में कम से कम ABS और एयरबैग जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया जाना अनिवार्य होगा।

2019 Maruti Alto price, new maruti alto 800 updates, new maruti alto price, new maruti alto features, new maruti alto 800 detail, new maruti alto 800 launch date, new maruti alto abs, new maruti alto safety featuresनई Maruti Alto में सेफ्टी फीचर्स को शामिल किए जाने से इसकी कीमत बढ़ सकती है।

2019 Maruti Alto 800 Price, Features: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय एंट्री लेवल हैचबैक कार Maruti Alto 800 के नए अपग्रेटेड वर्जन को लांच करने जा रही है। कंपनी ने इस कार में कई अत्याधुनिक सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है, जिससे ये कार पहले से और भी ज्यादा सुरक्षित हो गई है। बता दें कि, नई अपग्रेटेड मारुति सुजुकी अल्टो 800 को डीलरशिप तक पहुंचाया जा रहा है, यानी कि कंपनी किसी भी वक्त इस कार को लांच कर सकती है।

नए सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो Maruti Alto 800 में अब एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इले​क्ट्रॉनिक ब्रे​क फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ड्राइवर साइड एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर और को ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है।

कंपनी ने ये बदलाव नए नियमों और मानकों को ध्यान में रखकर किया है। जिसके अनुसार देश में मौजूद सभी वाहनों में कम से कम ABS और एयरबैग जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया जाना अनिवार्य होगा। नई अल्टो को ऑटोमोटिव इंडस्ट्री स्टैंडर्ड (AIS) के अनुसार सभी सेफ्टी फीचर्स के मानकों के अनुसार तैयार किया गया है, जिससे ये कार पहले से और भी ज्यादा सुरक्षित हो गई है।

इन सेफ्टी फीचर्स के अलांवा नई अल्टो के डिजाइन स्टाइल में भी थोड़ा बदलाव किया गया है। इसमें नया फ्रंट बम्फर ग्रिल लगाया गया है। इसके अलावा इस कार के मैकेनिज्म और इंजन इत्यादि में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इस कार में कंपनी ने पुराने 796 सीसी की क्षमता के इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 48hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

कार के इंटीरियर में भी कंपनी ने बड़े बदलाव किए है। इसमें कंपनी ने नए डैशबोर्ड और स्टीयरिंग व्हील का प्रयोग किया है जिसे Alto K10 में शामिल किया गया था। इसमें नए डुअल टोन ब्लैक और बीज कलर के डैशबोर्ड को शामिल किया गया है। इसमें अलावा इसमें बेसिक म्यूजिक सिस्टम दिया गया है जिसमें USB और AUX कनेक्टिविटी सिस्टम दिया गया है।

हालांकि अभी नई Maruti Alto 800 के कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा सकती है। लेकिन जानकारों का मानना है कि नए सेफ्टी फीचर्स को शामिल किए जाने के बाद इस कार की कीमत में तकरीबन 15 हजार से लेकर 25 हजार रुपये तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है। भारतीय बाजार में ये कार रेनो क्विड और दैटसन गो को टक्कर देती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Ertiga Sport होगी पहले से ज्यादा लग्जरी! मिलेगा पावरफुल इंजन, टेस्टिंग शुरू
2 Maruti Suzuki मुफ्त में चेक करेगी आपकी कार! कंपनी ने शुरु किया समर कैंप
3 Royal Enfield पहुंची दक्षिण कोरिया! शुरु किया पहला शोरूम, बेचेगी ये 3 बाइक्स