ताज़ा खबर
 

नई Mahindra Scorpio टेस्टिंग के दौरान बोल्ड लुक में आई नजर, नए पेट्रोल इंजन के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स! देखें ​कब होगी भारत में एंट्री

2021 Mahindra Scorpio में BS6 कंम्प्लाइंट 2.2 लीटर का mHawk डीजल इंजन मिलेगा। जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा। यह मोटर 138bhp की पीक पावर और 320Nm का टॉर्क प्रदान करने में सक्षम होगा।

Mahindra Scorpio. New Mahindra scorpio, 2021 Mahindra Scorpio, New Mahindra Scorpio details, New Mahindra Scorpio price and fetaures details, New Scorpio launching date, Mahindra Scorpio facelift model Spied while testingरिपोर्ट के मुताबिक महिंद्रा पहले से ही नेक्सट जेनरेशन स्कॉर्पियो पर काम कर रहा है।

2021 Mahindra Scorpio: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी दमदार एसयूवी Scorpio के नए अवतार को तैयार कर रही है। जिसे लेकर बाजार में लंबे समय से चर्चा हैं। फिलहाल इस को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसमें इसके फ्रंट एंड का कुछ हद तक अंदाजा लगाया जा सकता है। सामने आई तस्वीरों में कार के फ्रंट में ग्रिल को सिग्नेचर फाइव-स्लॉट डिज़ाइन और अपडेटेड हैलोजन हेडलैम्प्स दिए गए हैं। हालांकि प्रोडक्शन मॉडल में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और एलईडी डीआरएल दिए आने की संभावना है।

एक्सटीरियर: बता दें, इस SUV में नए बड़े फ्रंट बम्पर के साथ वाइड एयर इंटेक्स दिए जाएंगे। इसके अलावा इसके बेस वैरिएंट में स्टील के व्हील और टॉप ट्रीम में एलॉय व्हील मिलने की संभावना है। यानी डिजाइन के मामले में यह एसयूवी पहले से ज्यादा बोल्ड होगी। वर्तमान पीढ़ी की तुलना में 2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो साइज में भी बड़ी होगी। जिसके चलते इसके कैबिन में भी ज्यादा स्पेस मिलेगा। वहीं लंबे व्हीलबेस के साथ इस एसयूवी की दूसरी और तीसरी पंक्ति के लिए अधिक लेगरूम भी दिया जाएगा।

इंटीरियर: फिलहाल इस कार के इंटीरियर को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन यह स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक नई टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आ सकता है, जिसमें नए डिज़ाइन का डैशबोर्ड, नए रियर एसी वेंट और नए मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं। रिपोर्ट बताती है कि नई स्कॉर्पियो ड्राइवर की सीट के सामने डैशबोर्ड पर लगी हेड-अप डिस्प्ले (HUD) यूनिट से भी लैस हो सकती है।

इंजन विकल्प: महिंद्रा स्कोर्पियो को अपडेटेड लैडर-फ्रेम चेसिस पर तैयार किया जाएगा। जिसमें BS6 कंम्प्लाइंट 2.2 लीटर का mHawk डीजल इंजन मिलेगा। जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा। यह मोटर 138bhp की पीक पावर और 320Nm का टॉर्क प्रदान करने में सक्षम होगा। इसके अलावा इस SUV में एक नया 1.5L TGDI mStallion पेट्रोल इंजन भी मिलेगा जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। यह इंजन 160bhp की पावर और 280Nm टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा।

नई Mahindra Thar: बता दें, महिंद्रा भारत में नई थार को भी लॉनच करने जा रही है। जिसे नए BS6 कंम्पलाइंट 2.2 लीटर डीजल और नए 2.0L mStalion पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। दोनों मोटर्स को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में जोड़ा जाएगा। इसके कुछ प्रमुख बदलावों में फैक्ट्री-फिटेड हार्डटॉप, नए 18-इंच के एलॉय, एलईडी डीआरएल के साथ अपडेटेड हेडलैंप, नए डिजाइन वाले डैशबोर्ड जैसे फीचर्स शामिल होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन के बीच Volkswagen T-Roc की भारत में बिकी सभी यूनिट्स, कीमत में महंगी होने के बावजूद जमकर खरीद रहे लोग! जानें क्या है ऐसा खास
2 Toyota Fortuner और Jeep Compass दोनों दमदार एसयूवी 4 जून को होंगी पेश, खास फीचर्स के साथ पहले से होंगी ज्यादा पावरफुल!
3 Hero ने लांच की सबसे सस्ती BS6 HF Deluxe बाइक, माइलेज है शानदार और कीमत बस 46,800 रुपये! जानें क्या है खास