ताज़ा खबर
 

Mahindra Scorpio BS6: बड़े बदलाव के साथ आ रही है नेक्स्ट जेनरेशन SUV! मिलेंगे यह खास फीचर्स, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें

Mahindra Scorpio कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी वाहनों में से एक है। ऐसी उम्मीद थी कि कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को बीते ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित करेगी। लेकिन कंपनी ने इस पेश नहीं किया। कंपनी इसमें कई बड़े बदलाव कर इसे बाजार में उतारने की तैयारी में है।

Author March 26, 2020 3:25 PM
Mahindra Scorpio BS6, 2020 Mahindra Scorpio, New Mahindra Scorpio 2021, Mahindra Scorpio Next Generation, Mahindra Scorpio BS6 Price, New Mahindra Scorpio ChangesMahindra Scorpio कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक है।

Mahindra Scorpio BS6: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra घरेलू बाजार में जल्द अपनी लोकप्रिय एसयूवी Mahindra Scorpio के नए जेनरेशन कोअपडेटेड BS6 इंजन के साथ पेश करने वाली है। हाल ही में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। यह नई एसयूवी आकार में मौजूदा मॉडल से काफी बड़ी होगी जो कि केबिन के भीतर आपको ज्यादा से ज्यादा स्पेस प्रदान करेगी। तो आइये जानते हैं नई Mahindra Scorpio से जुड़ी कुछ खास बातें –

1- नया डीजल इंजन: कंपनी अपने इस नेक्स्ट जेनरेशन Mahindra Scorpio में नए इंजन का प्रयोग करेगी। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी में कंपनी नए 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बो चार्ज डीजल इंजन इस्तेमाल कर सकती है। जो कि आने वाली XUV500 और Thar में भी देखने को मिलेगा। यह इंजन 160bhp की दमदार पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और फोर व्हील ड्राइव सिस्टम को भी शामिल किया जाएगा।

2- नया पेट्रोल इंजन: कंपनी इसमें नए पेट्रोल इंजन को भी शामिल करे। नई Mahindra Scorpio में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का mStallion टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी। जो कि 190bhp की पावर और 380Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ ही 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया जाएगा।

3- नया प्लेटफॉर्म: आपको नई Mahindra Scorpio में सबसे बड़ा बदलाव इसके बोनट में देखने को मिलेगा। इसे पूरी तरह से नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। इसे लैडर प्लेटफॉर्म पर मॉडिफाई कर के बनाया गया है, जिसे ZEN3 नाम दिया गया है। इसी प्लेटफॉर्म का प्रयोग कंपनी अपने आने वाली नई एसयूवी थार में भी करेगी। जो कि इस एसयूवी के परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाएगा।

4- इंटीरियर: Mahindra ने पिछले साल बाजार में अपनी नई एक्सयूवी 300 को पेश किया था। इस एसयूवी में कंपनी ने कई ऐसे फीचर्स को शामिल किया था जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिले थें। नई स्कॉर्पियो के इंटीरियर में भी कंपनी नए डिजाइन का डैशबोर्ड, स्टीयरिंग व्हील, इलेक्ट्रिक सनरूफ, हेड अप डिस्पले इत्यादि जैसे फीचर्स को शामिल कर सकती है। इसके अलावा इसमें नए डिजाइन का इन्फोटेंमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा।

5- साइज: जैसा कि हमने आपको पूर्व में बताया कि टेस्टिंग के दौरान जो नई Mahindra Scorpio देखी गई है वो आकार में मौजूदा मॉडल से काफी बड़ी है। इस एसयूवी की लंबाई को और भी बढ़ा दिया गया है। इसमें तीनों पंक्ति में फ्रंट फेसिंग सीट्स दिए गए हैं, जो कि मौजूदा मॉडल में तीसरी पंक्ति में साइड फेसिंग सीट है। इसके अलावा साइज में बड़ा होने के नाते यह एसयूवी आपको ज्यादा से ज्यादा स्पेस प्रदान करेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आधे दाम में Maruti बेच रही है WagonR और Dzire जैसी कारें! शुरूआती कीमत महज 2.10 लाख रुपये, जानें कैसे खरीदें
2 Tata HBX माइक्रो SUV के लांच को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, 5 लाख रुपये से कम होगी कीमत! जानें पूरी डिटेल
3 Coronavirus Impact: भयावह बीमारी के चलते Jawa Perak की डिलीवरी में होगी देरी! जानिए कब मिलेगी यह बाइक
ये पढ़ा क्या?
X