ताज़ा खबर
 

Mahindra Bolero में हो रहा है बड़ा बदलाव, नए पावरफुल इंजन और ABS के साथ होगी लांच!

Mahindra Bolero में कंपनी नए सेफ्टी फीचर्स को शामिल कर रही है। इसके अलावा इसमें BS-6 नॉर्म्स वाले नए इंजन का भी प्रयोग किया जा सकता है। बोलेरो कंपनी की तरफ सबसे ज्यादा बेची जाने वाली यूटिलिटी व्हीकल्स में से एक है।

Mahindra Bolero में कंपनी नए इंजन और फीचर्स को शामिल कर रही है।

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी लोकप्रिय यूटिलिटी व्हीकल Mahindra Bolero के नए अवतार को लांच करने की तैयारियां कर रही है। नई बोलेरो को कंपनी ने नए सेफ्टी मानकों के अनुसार तैयार कर रही है। हाल ही में इसके नए वजर्न को मुंबई पूणे हाइवे पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

आपको बता दें कि, Mahindra Bolero लंबे समय से भारतीय सड़कों पर फर्राटा भर रही है। ये गाड़ी शहरी क्षेत्रों से लेकर ग्रामीण इलाकों में भी खासी लोकप्रिय है। मजबूत बनावट, लो मेंटेनेंस और दमदार परफॉर्मेंस के चलते Mahindra Bolero अपने सेग्मेंट की बेस्टी सेलिंग यूटिलिटी व्हीकल्स में से एक है। अब कंपनी इसे अपडेट कर रही है और इसमें नए फीचर्स को शामिल कर बाजार में उतारने जा रही है।

नये फीचर्स की बात करें तो अब Mahindra Bolero में कंपनी एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ड्राइवर और को ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर और एयरबैग जैसे फीचर्स का प्रयोग कर सकती है। इन सभी फीचर्स को नए मानकों के अनुसार सभी वाहनों में अनिवार्य किया गया है।

डिजाइन के लिहाज से नई बोलेरो में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। कंपनी ने इसमें पहले के ही तरफ बम्फर, ग्रिल और हेडलाइट्स का प्रयोग कर रही है। हालांकि इसमें कुछ नए ग्राफिक्स का प्रयोग किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें कंपनी ने नए mHawk D70 इंजन का प्रयोग कर रही है, जो कि पहले से ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस देगा।

नई Mahindra Bolero में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन प्रयोग कर रही है। जो कि 70 bhp की दमदार पावर और 195Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा इसमें कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स को भी शामिल किया है। नए मानकों के अनुसार इस इंजन को BS-6 नॉर्म्स के तहत तैयार किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Alto से भी कम कीमत में मिल रही हैं Audi, BMW और Mercedes जैसी लग्जरी कारें! जानिए कैसे खरीदें
2 नई Maruti Alto आ रही है ABS और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ! पहले से ज्यादा सुरक्षित होगी कार
3 Maruti Ertiga Sport होगी पहले से ज्यादा लग्जरी! मिलेगा पावरफुल इंजन, टेस्टिंग शुरू