ताज़ा खबर
 

इसी साल अाएगा HYUNDAI Xcent का फेसलिफ्ट मॉडल, मिल सकता है ज्यादा पावरफुल इंजन

एक्सेंट के इंटीरियर और एक्टीरियर दोनों में ही बदलाव किए गए हैं।

Hyundai Xcent faceliftहुंदै एक्सेंट का एक लुक ( Source: Motor. Vikatan. com)

हुंदै अपनी कारों के सभी मॉड्ल्स के फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में लगी है। अब वह वर्ना, ग्रांड i10 और एक्सेंट का फेसलिफ्ट मॉडल साल 2017 में ही लाने की तैयारी कर रही है। सबसे पहले कंपनी ग्रांड i10 का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करेगी। उसके बाद वर्ना और एक्सेंट के फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करेगी। हुंदै एक्सेंट की बात करें तो इसके इंटीरियर और एक्टीरियर दोनों में ही बदलाव किए गए हैं। साथ ही इंजन में भी कुछ बदलाव की उम्मीद है। एक्सेंट 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है जो 81 bHP की ताकत देगा। साथ ही 113.7 न्यूटन मीटर का टॉर्क देगा। यह 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमेटिक गिरयबॉक्स के साथ आ सकती है। अभी यह 1.1 लीटर के इंजन के साथ आती है जिसकी जगह 1.2 लीटर का इंजन लगाने की उम्मीद है।

Current Hyundai Xcent

कार की फोटो को देखकर लग रहा है कि कंपनी ने इसकी इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलाव किए हैं। गाड़ी की फ्रंट ग्रिल को पहले से बड़ा कर दिया गया है। गाड़ी की डिक्की में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। साथ ही आगे और पीछे के बंपर भी बदल दिए हैं। सबसे ज्यादा जो बदलाव किया है वो पीछे की लाइट और डिक्की में किया गया है। अगर इसके फीचर्स की बात करें तो यह लगभग ग्रांड i10 के जैसे ही हैं। हां लेकिन कंपनी इसके टॉप मॉडल में टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम, सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और पार्किंग सेंसर भी दे सकती है।

 

Hyundai Xcent facelift 2 हुंदै एक्सेंट का एक लुक ( Source: Motor.Vikatan.com)

इसकी कीमत की बात करें तो कीमत में भी ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है। इसकी कीमत 5.5 लाख रुपए से 8.5 लाख रुपए रहने की उम्मीद है। एक्सेंट डीजल का अभी टॉप मॉडल 1.1 लीटर इंजन के साथ आता है। जो 71 bHP की ताकत देता है। साथ ही 180 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। कंपनी के मुताबिक यह 24 का माइलेज देती है। यह 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही आता है। इसमें फ्रंट में 2 एयरबैग भी दिए गए हैं। इसमें 407 लीटर का बूट स्पेस दिया है और इसका फ्यूल टैंक 43 लीटर का है।

Next Stories
1 14 फरवरी को होगा नई होंडा सिटी का दीदार, बुकिंग शुरू
2 हीरो ने लॉन्च किया भारत का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार चार्ज होने पर चलेगा 65 किलोमीटर
3 भारत में लॉन्च हुई 319kmph की रफ्तार से दौड़ने वाली सुपरकार, केवल 3.6 सेकंड में पकड़ लेती है 100 किमी की स्पीड
यह पढ़ा क्या?
X