ताज़ा खबर
 

नई Hyundai Verna में कंपनी दे रही है Blue Link सहित वो 8 स्मार्ट फीचर्स जो सेग्मेंट में पहली बार मिलेंगे! जानिए क्या है इसमें खास

नई Hyundai Verna में कंपनी ने नए BS6 मानक वाले 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल और डीजल इंजन प्रयेाग किया है, जिसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा यह कार 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जिसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

New Hyundai Verna facelift, 2020 Hyundai Verna Features, Hyundai Verna Segment First Features, Hyundai Verna Best Features, Hyundai Verna Price, Hyundai Verna Mileage, Hyundai Verna Specification, Hyundai Verna Variant, Hyundai Verna DetailHyundai Verna को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में पेश किया है।

New Hyundai Verna Top Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने बीते कल बाजार में अपनी लोकप्रिय सिडान कार Verna के नए अवतार को पेश किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की शुरुआती कीमत 9.31 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस कार में 8 ऐसे फीचर्स को शामिल किया है जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिल रहे हैं। ये फीचर्स इसे पिछले मॉडल से और भी बेहतर बनाते हैं, तो आइये जानते हैं उन फीचर्स के बारे में –

1- ब्लूलिंक तकनीक: Hyundai ने इस कार में भी ब्लूलिंक तकनीक का इस्तेमाल किया है जिसका प्रयोग कंपनी ने सबसे पहली बार अपनी Venue में किया था। इसके बाद इसे क्रेटा में दिया गया और अब यह तकनीक नई Hyundai Verna में भी प्रयोग की जा रही है। Blue Link की मदद से 45 कनेक्टिविटी फीचर्स को ऑपरेट किया जा सकेगा, जिसमें वॉयस कमांड, रिमोट इंजन, इत्यादि शामिल हैं।

2- डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: Hyundai Verna भारतीय बाजार में मौजूद अपने सेग्मेंट की पहली ऐसी सिडान कार है जिसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इसमें 4.2 इंच का मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले (MID) भी दिया गया है। जिसका प्रयोग कंपनी ने इंस्ट्रमेंट क्लस्टर के ठीक बीच में किया है।

3- वेंटिलेटेट सीट: इस कार के ड्राइविंग एक्सपेरिएंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने इसमें वेंटिलेटेस फ्रंट सीट्स दिए हैं। ये फीचर सेग्मेंट में पहली बार दिया जा रहा है। इससे पहले इसका इस्तेमाल लग्जरी कारों में ही देखने को मिलता था। गर्मी के मौसम में कार चालक इस फीचर का खासा लाभ उठा सकेंगे।

4- हैंड्स फ्री बूट: नई Hyundai Verna में कंपनी ने सेंसर वाले हैंड्स फ्री बूट ओपनिंग सिस्टम का प्रयोग किया है। इस फीचर की मदद से आपको कार की चाबी से कार की डिग्गी यानी की बूट को खोलने की जरूरत नहीं है। जैसे ही आप कार की चाबी को बूट के पास लेकर जाएंगे इसमें लगा हुआ सेंसर बूट अपने आप ही खोल देगा।

5- वायरलेस चार्जिंग: हुंडई अब अपने ज्यादातर मॉडलों में इस तकनीक का प्रयोग कर रही है। लेकिन इस सेग्मेंट में यह पहली बार देखने को मिल रहा है। नई Hyundai Verna में कंपनी ने वायरलेस चार्जिंग जैसी फेसिलिटी भी दी है। कंपनी ने कार के गियर लीवर के पास ही एक वायरलेस चार्जिंग पैड दिया है जहां पर आप अपने मोबाइल को रखकर चार्ज कर सकेंगे।

Hyundai Verna नई Hyundai Verna के इंटीरियर को कंपनी ने और भी प्रीमियम बनाया है।

6- USB चार्जिंग प्वाइंट: सामान्य तौर पर सभी कारों में चार्जिंग प्वाइंट दिए जाते हैं, लेकिन नई Hyundai Verna में कंपनी ने पिछली पंक्ति में बैठने वालों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए पिछली पंक्ति के लिए भी 12V की क्षमता का USB चार्जिंग पवाइंट दिया है, जो कि अपने सेग्मेंट में पहली बार दिया जा रहा है। इससे आप अपने डिवाइसेज को आसानी से कनेक्ट कर चार्ज कर सकेंगे।

7- ऑडियो सिस्टम: नई हुंडई वरना का ऑडियो सिस्टम भी बेहद ही खास है। कंपनी ने इस कार में Arkamys के प्रीमियम साउंड सिस्टम का प्रयोग किया है। जो कि सेग्मेंट में पहली बार किसी कार में दिया गया है। ये आपके सफर को और भी मनोरंजक बनाने में मदद करता है।

8- इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल: नई Hyundai Verna में कंपनी ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस खास फीचर का प्रयोग किया है। इस फीचर की मदद से आप सुरक्षित ड्राइविंग का आनंद ले सकेंगे। ड्राइविंग के समय जैसे ही आप तेजी से ब्रेक अप्लाई करेंगे तो यह तकनीक तत्काल हजार्ड लाइट्स को ऑन कर देगा, जिससे कार के पिछले हिस्से और साइड में दिए गए लाइट्स ऑन हो जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus Impact: कार मेकर्स ने लोगो को मॉडिफाई कर कुछ इस अंदाज में दिया सोशल डिस्टेंस का मैसेज
2 Coronavirus Lockdown में आपकी कार हो सकती है खराब, इन 5 बातों का रखेंगे ख्याल तो नहीं होगी परेशानी!
3 Royal Enfield Bullet की कीमत में Maruti बेच रही है Swift और Dzire जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 1.50 लाख रुपये, जानें कैसे खरीदें
यह पढ़ा क्या?
X