ताज़ा खबर
 

Hyundai i20 भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान आई नजर, देखें ​कब होगी भारत में लॉन्च और क्या मिलेंगे खास फीचर्स

नई Hyundai i20 को अगस्त 2020 के आसपास लॉन्च किए जाने की उम्मीद थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इस कर की लांचिंग को टाल दिया गया। फिलहाल कंपनी ने नई हुंडई i20 की लांचिंग को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Hyundai i20 कोरोनावायरस महामारी के कारण इस कर की लांचिंग को टाल दिया गया। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

New Hyundai i20: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ही लोकप्रिय हैचबैक आई 20 को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है। जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इस कार को भारत में जल्द लॉन्च करेगी। बता दें, नई i20 भारत में लॉन्च के बाद Maruti Suzuki Baleno, Tata Altroz, Honda Jazz और Volkswagen Polo को टक्कर देगी। रिपोर्ट के अनुसार नई कार को बिल्कुल नई तर्ज पर तैयार किया गया है।

नई आई 20 हैचबैक के साथ कंपनी फीचर्स की एक लंबी लिस्ट को पेश करेगी। उम्मीद है कि यह ब्ल्यूलिंक कनेक्टिविटी के साथ भी आएगी। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में अपनी सब-कॉम्पैक्ट सेडान Aura को लॉन्च किया था। जिसके बाद कंपनी के 2020 ऑटो एक्सपो स्टॉल पर वाहनों की एक नई लाइन प्रदर्शित की गई थी। जिमनें से ग्रैंड i10 Nios Turbo और ऑल-न्यू Hyundai Creta को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है, जिसके बाद नई Hyundai Verna, Hyundai Tucson और अब Hyundai i20 कतार में है।

नई i20 के हेडलैम्प्स को LED DRLs के साथ ऑल-एलईडी सेट के साथ पेश किए जाने की संभावना है। इस हैचबैक में डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, टेल-लैंप में हुंडई की सिग्नेचर डिज़ाइन लैंग्वेज के साथ ज़ेड-शेप्ड एलईडी टेल लैम्प्स का उपयोग करके एक नया लुक दिया जाएगा बता दें, कंपनी ने विदेशी मार्केट में अपनी नेक्सट जेनरेशन i20 को लॉन्च कर दिया है। विदेश में पेश की गई Hyundai i20 में कैस्केडिंग ग्रिल,नए हेडलैम्प्स,जेड-आकार के एलईडी बड़े रैप-अराउंड टेल-लैंप दिए गए हैं वहीं यह कार साइज में भी काफी बढ़ी है, वर्तमान भारतीय मॉडल की तुलना में यह 5mm लंबी, 16mm चौड़ी और 24mm छोटी है।

नई Hyundai i20 के इंजन विकल्प को सब-कॉम्पैक्ट SUV Hyundai Venue से उधार लिया जा सकता है। ऑल-न्यू हुंडई i20 को 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर डीजल इंजन और 1.0-लीटर टी-जीडीआई मोटर के साथ पेश किया जा सकता है। ऑल-न्यू जनरेशन Hyundai i20 को अगस्त 2020 के आसपास लॉन्च किए जाने की उम्मीद थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इस कर की लांचिंग को टाल दिया गया। फिलहाल कंपनी ने नई हुंडई i20 की लांचिंग को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन उम्मीद है कि इस साल त्यौहारी सीजन के आसपास इसके नए मॉडल को लॉन्च किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Yamaha के वाहन को खरीदने पर मिलेगा आधी EMI का भुगतान करने का विकल्प, कंपनी ने 95% तक लोन देने के लिए HDFC से मिलाया हाथ!
2 2020 Honda City से लेकर Force Gurkha तक जुलाई में इन 6 गाडियों को किया जाएगा लॉन्च! देखें कीमत और फीचर्स में आपके लिए कौन-सी होगी बेस्ट
3 Auto Tips: महज 1 हजार रुपये खर्च कर अपनी कार में ही ले सकते हैं लग्जरी फील! देखें मार्केट में मौजूद खास एक्ससेरीज की लिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X