ताज़ा खबर
 

Hyundai ने Grand i10 NIOS को नए टर्बो इंजन के साथ स्पोर्टी लुक में किया लांच, पहले से और भी पावरफुल हुई ये छोटी कार! जानें कीमत और फीचर्स

नई Grand i10 NIOS में कंपनी ने 1.0-लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें नए फीचर्स और तकनीक का भी प्रयोग किया है।

प्रतिकात्मक तस्वीर: Hyundai Grand i10 NIOS का मौजूदा मॉडल।

Hyundai Grand i10 NIOS Turbo: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Grand i10 NIOS को नए पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में लांच किया है। कंपनी ने इस कार में 1.0 लीटर की क्षमता का नया टर्बो पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। इसी इंजन को कंपनी ने बीते साल अपनी छोटी एसयूवी Hyundai Venue में भी प्रयोग किया था। इस नए इंजन के साथ अब ये कार पहले से और भी ज्यादा पावरफुल हो चुकी है।

नई Grand i10 NIOS में कंपनी ने 1.0-लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 100 hp की पावर और 172 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अब तक ये कार केवल एक पेट्रोल वैरिएंट के साथ उपलब्ध थी। जिसमें कंपनी ने 1.2 लीटर का Kappa इंजन प्रयोग किया है, ये इंजन 83PS की ही पावर जेनरेट करता था। कंपनी ने इस कार में न केवल इंजन में बदलाव किया है बल्कि इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी परिवर्तन किया गया है।

इसमें कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को शामिल किया है, ये कार ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध नहीं है। इस कार को कंपनी ने बतौर स्पोर्टी वर्जन पेश किया है, इसके फ्रंट में ग्रिल में “TURBO” का बैज लगाया गया है। इसके अलावा इसमें डुअल टोन कलर ऑप्शन भी दिया जा रहा है। कार के इंटीरियर को कंपनी ने ऑल ब्लैक थीम पर सजाया है और सीट पर रेड कलर से स्टीचिंग की गई है जो कि इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करता है।

कंपनी ने जब Grand i10 NIOS को भारतीय बाजार में लांच किया था, उस वक्त इसमें कई ऐसे फीचर्स को शामिल किया था जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिले थें। इसके पिछले हिस्से में भी AC वेंट्स दिए गए हैं। इसके अलावा 20.25 cm का ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, इम्पेक्ट सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, प्रोजेक्टर फॉग लैंप, ड्राइवर रियर व्यू मॉनिटर, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, वायरलेस फोन चार्जर, रियर पावर विंडो इत्यादि इस कार के प्रमुख फीचर्स हैं। इन फीचर्स के अलावा कंपनी ने स्पोर्टी वर्जन में कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया है।

Hyundai Grand i10 NIOS टर्बो पेट्रोल के वैरिएंट और कीमत:

वैरिएंट                                                        कीमत
ग्रांड आई़10 Sportz MT टर्बो                   7.68 लाख रुपये
ग्रांड आई़10 Sportz MT DT                   7.73 लाख रुपये

Grand i10 NIOS के इस टर्बो वैरिएंट में भी कंपनी ने वैसे ही सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है, जैसा कि पिछले मॉडल में दिया गया था। इसके कुछ मुख्य फीचर्स में डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकि सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), सेंट्रल लॉकिंग, इमोबिलाइजर, पार्किंग एसिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर, रियर डिफॉगर, रियर कैमरा, ड्राइवर और पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम शामिल हैं। ये नया मॉडल पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 1.2 लाख रुपये महंगा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Mahindra Xuv300 का Sportz एडिशन भारत में जल्द होगा लॉन्च! T-GDi पेट्रोल इंजन के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स
2 2020 Auto Expo: संपन्न हुआ एशिया का सबसे बड़ा मोटर शो! 70 नए मॉडल हुए पेश और 6 लाख से ज्यादा लोगों ने की शिरकत
3 बिजनेसमैन ने पुलिस बूथ में ही ठोक दी Lamborghini स्पोर्ट कार! 3 करोड़ की कार के उड़े परखच्चे, जानें पूरा मामला
ये पढ़ा क्या?
X