ताज़ा खबर
 

Hyundai Creta EX नए सेफ्टी फीचर्स के साथ हुई लांच, पहले से ज्यादा सुरक्षित हुई SUV

Hyundai Creta इस समय अपने सेग्मेंट में सबसे बेहतर प्रदर्शन कर रही है। कंपनी ने इस एसयूवी को अपडेट कर के ​इसमें कुछ नए सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है।

Hyundai Creta के S AT वैरिएंट की बिक्री को कंपनी ने बंद कर दिया है।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी हुंडई ने भारतीय बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Hyundai Creta के E+ वैरिएंट को अपडेट किया है और मौजूदा ‘E+’ वैरिएंट को कंपनी ने ‘EX’ नाम दिया है। इसके अलावा नए ‘EX’ वैरिएंट में कंपनी ने कुछ नए सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार नए ‘E+’ वैरिएंट की कीमत 9,99,990 रुपये और ‘EX’ वैरिएंट की कीमत 10,85,192 रुपये तक की गई है। इसके अलावा कंपनी ने क्रेटा के S AT वैरिएंट को लाइनअप से हटा दिया है।

Hyundai Creta E+ वैरिएंट से कुछ फीचर्स को हटा दिया गया है, जैसे कि अब इसमें आपको 5.0 इंच ट्च आॅडियो, दो ट्वीटर्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, मैप लैंप, सन ग्लॉस होल्डर, फ्रंट USB चार्जिंग, 4 स्पीकर और कीलेस एंट्री नहीं मिलेगी। इसकी जगह पर कंपनी ने इस वैरिएंट में मैनुअल की और फ्रंट पावर आउटलेट को शामिल किया है।

वहीं दूसरी ओर Hyundai Creta EX में कंपनी ने फ्रंट फॉग लैंप, डीआरएल, पिछली सीट पर आर्म रेस्ट, कप होल्डर, हेड रेस्ट एडजेस्टमेंट, रियर पार्किंग कैमरा, 5.0 इंच का ट्च आॅडियो, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, मैप लैंप, सन ग्लॉस होल्डर, दो ट्वीटर और फ्रंट USB चार्जर जैसे फीचर्स को दिया है।

सेफ्टी की बात करें तो इस एसयूवी में कंपनी ने डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) को बतौर स्टैंडर्ड फीचर शामिल किया गया है। यानी कि ये फीचर अभी सभी वैरिएंट में मिलेंगे। इसके अलावा टॉप वैरिएंट में कंपनी ने 4 और एयरबैग देगी जिसके बाद इसमें कुल 6 एयरबैग हो जाएंगे। इसके अलावा इस एसयूवी में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App