ताज़ा खबर
 

नई Honda Jazz होगी पहले से और भी शानदार! महज 5,000 रुपये में बुक करें यह प्रीमियम कार, कीमत से लेकर फीचर्स तक जानें इससे जुड़ी 5 खास बातें

नई Honda Jazz में कंपनी ने एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई बड़े बदलाव किए हैं, सबसे बड़ा परिवर्तन इस कार के इंटीरियर में देखने को मिला है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है, जिसे ऑपलाइन कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से बुक किया जा सकता है।

2020 Honda Jazz, New Honda Jazz, New Honda Jazz Price, Upcoming Honda jazz features, Honda Jazz Detail,2020 Honda Jazz के एक्सटीरियर में भी कंपनी ने बदलाव किया है।

2020 Honda Jazz Price & Features: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda भारतीय बाजार में अपने नए वाहन के तौर पर अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Honda Jazz के नए फेसलिफ्ट मॉडल को पेश करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने इस कार की कुछ तस्वीरों को आधिकारिक वेबसाइट पर साझा भी किया है। कंपनी ने इस कार के इंजन से लेकर फीचर्स तक कई बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाता है। तो आइये जानते हैं नई Honda Jazz से जुड़ी कुछ खास बातें –

1)- एक्सटीरियर: डिजाइन के मामले में यह कार काफी हद तक पिछले मॉडल जैसी ही है, लेकिन कंपनी ने इसमें कुछ खास बदलाव किए हैं। इसके फ्रंट में कंपनी ने प्रीमियम ट्च दिया है। इसमें सिंगल स्लॉट हाई ग्लॉस ब्लैक ग्रिल दिया गया है। इसके अलावां हेडलैंप में LED यूनिट्स को भी शामिल किया गया है, आगे और पीछे दोनों ही तरफ नए बंपर दिए गए हैं, जो कि कार के लुक को पूरी तरह से बदलते हैं। फ्रंट में LED फॉग लैंप और पीछे की तरफ सिग्नेचर LED विंग लाइट्स दिए गए हैं।

2)- इंटीरियर: इस कार में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंटीरियर में ही देखने को मिल रहा है। कंपनी ने इसमें नए सनरूफ को शामिल किया है, जो कि इसके प्रीमियम लुक को पूरी तरह से सूट करता है। इसके अलावां नए अपहोल्सटरी सीट्स जिसका मैटीरियल बहुत ही खास है। कार के भीतर कंपनी ने ज्यादा से ज्यादा स्पेस देने की कोशिश की है। इसके फ्रंट को पैसेंजर सीट को पूरी तरह से फोल्ड कर के पीछे की सीट के साथ एक बेड में तब्दील किया जा सकता है। इस कार का सीटिंग ले आइट पिछले मॉडल से बिल्कुल अलग होगा।

3)- फीचर्स: जहां तक इस कार के फीचर्स की बात है तो उम्मीद है कि कंपनी इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ ही क्रूज कंट्रोल, स्मार्ट एंट्री पुश बटन, माउंटेड स्टीयरिंग व्हील, डुअल मोड पैडल शिफ्ट का विकल्प भी दे सकती है। इसके अलावां इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, चाइल्ड सेफ्टी, रियर पार्किंग कैमरा, ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

4)- इंजन: नई 2020 Honda Jazz को कंपनी केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में पेश करेगी। इस कार में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का i-VTEC पेट्रोल इंजन प्रयोग करेगी, जिसका इस्तेमाल कंपनी ने अपने Amaze में भी किया है। यह इंजन 90PS की शानदार पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावां इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को भी शामिल किया जा सकता है।

 2020 Honda Jazz, New Honda Jazz, New Honda Jazz Price 2020 Honda Jazz के इंटीरियर की तस्वीर।

5)- बुकिंग और लांच: कंपनी ने आधिकारिक तौर पर Honda Jazz की बुकिंग को शुरू कर दिया है आप इस कार को कंपनी के डीलरशिप के अलावां ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं। ऑनलाइन बुकिंग के लिए कंपनी ने महज 5,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट तय की है। इसके अलावां डीलरशिप के माध्यम से इस कार को 21,000 रुपये में बुक किया जा सकता है। खबर है कि कंपनी इस कार को इसी महीने के अंत तक लांच कर सकती है और इसकी कीमत 5.50 लाख रुपये से लेकर 9.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Alto से लेकर Renault Kwid तक! कोरोना काल में इन 3 छोटी कारों की बिक्री हुई सबसे ज्यादा, शुरुआती कीमत महज 2.94 लाख रुपये
2 Car Care Tips: बरसात में निकलने से पहले अपनी कार में जरूर करें यह 5 काम! ड्राइविंग में कभी नहीं होगी परेशानी
3 Hyundai Santro से लेकर Elite i20 तक, कंपनी इन हैचबैक कारों पर दे रही है भारी डिस्काउंट! होगी पूरे 60,000 रुपये तक की बचत
ये पढ़ा क्या?
X