ताज़ा खबर
 

आ रही है नई Honda City, पावरफुल इंजन और दमदार लुक से देगी Maruti Ciaz को टक्कर

प्रीमियम सिडान सेग्मेंट में Honda City काफी मशहूर है, ये कार लंबे समय से भारतीय बाजार में बेची जा रही है। अब कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन को बाजार में उतारने जा रही है।

Honda City कंपनी की सबसे लोकप्रिय सिडान कारों में से एक है।

New Honda City: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda भारतीय बाजार में अपने प्रीमियम सिडान कार City के नेक्स्ट जेनरेशन को लांच करने की तैयारी कर रहा है। हाल ही में इस कार टेस्टिंग के दौरान पहली बार स्पॉट किया गया है। ये Honda City की पांचवी पीढ़ी की कार होगी, इससे पहले भारतीय बाजार में कंपनी ने 2014 में फोर्थ जेनरेशन Honda City को लांच किया था।

नई Honda City में कंपनी ने कई बदलाव किए हैं जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाता है। कंपनी ने इसके साइड को छोड़कर फ्रंट और रियर में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। हालांकि इसका आकार मौजूदा मॉडल जितना बड़ा ही रहेगा। इसमें नए फ्रंट ग्रिल, शार्प LED हेडलैंप, BMW के जैसा रियर बूट और नए कॉम्बीनेशन लाइट्स को इस कार में शामिल किया गया है।

हालांकि अभी इसके इंटीरियर की तस्वीरें सामने नहीं आई हैं, लेकिन उम्मीद है कि इस कार में कंपनी नए ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, नया डैशबोर्ड और इंस्ट्रूमेंट कंसोल को शामिल करेगी। इसके अलावा कंपनी इसमें माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को भी शामिल कर सकती है। सबसे बड़ा बदलाव इस कार के इंजन में देखने को मिल सकता है।

इसमें कंपनी नए BS-6 इंजन को शामिल कर सकती है। मौजूदा मॉडल में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का i-DTEC पेट्रोल इंजन प्रयोग करती है। जो कि कार को 119PS की पावर और 145Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट में कपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 100PS की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियर बॉक्स को शामिल किया गया है। मौजूदा मॉडल की कीमत 9.72 लाख रुपये से लेकर 14.07 लाख रुपये तक है।

Next Stories
1 नई Honda Activa 125 के साथ मिल रही है 6 साल की वारंटी और 10 नए खास फीचर्स
2 Hyundai Venue के बाद कंपनी ला रही है इलेक्ट्रिक एसयूवी Kona, 9 जुलाई को होगी पेश
3 Tata Nexon से लेकर Hexa तक, मिल रहा है 86,000 रुपये का डिस्काउंट और सोने का सिक्का! जानिए क्या है ऑफर
ये पढ़ा क्या?
X