ताज़ा खबर
 

नए Honda Activa 125 की कीमत होगी 56,954 रुपये, जानिए क्या खास है नए वेरिएंट में

हॉन्डा ने ऐक्टिवा 125 का नया अवतार 9 फरवरी को लॉन्च किया था, नए स्कूटर में सुरक्षा के मद्देनजर सीबीएस ब्रेकिंग सिस्टम दिया है।
Honda Activa 125 (फाइल फोटो)

भारत में टॉप स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में हॉन्डा का नाम सबसे ऊपर आता है, यह बात कहना शायद गलत नहीं होगा। हॉन्डा ऐक्टिवा की भारतीय बाजार में अच्छी पकड़ है और लोग इसे काफी पसंद करते हैं। वहीं हॉन्डा ने ऐक्टिवा 125 का नया वर्जन 9 फरवरी को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि नया स्कूटर पिछले से काफी बेहतर होगा लेकिन दरअसल यह स्कूटर पुराने ऐक्टिवा 125 का ही नया वेरिएंट ही है।

इंजिन- नए स्कूटर में 124.9 cc की मॉटर होगी और BSIV compliance का इंजिन होगा। इसकी मॉर्टर 8.6 bhp की पावर जेनरेट करेगी जो इसे 6,500 rpm तक ले जाएगा। वहीं नए वेरिएंट में CBS यानी कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम होगा जो 2018 से सभी टू-व्हीलर्स में, सुरक्षा के मद्देनजर एक अहम और अनिवार्य फीचर बन जाएगा। इसके अलावा 190mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक होगा। वहीं स्कूटर में स्टाइलिश ऐलॉई व्हील्स दिए गए हैं। वहीं इंजिन एयरकूल्ड होने के अलावा V-matic CVT (Continuously Variable Transmission) फीचर भी होगा।

स्पेशल फीचर्स- नए स्कूटर की टॉप स्पीड लगभग 85 kmph की होगी। इसके अलावा स्कूटर कई कलर ऑप्शन्स के साथ आएगा। कंपनी का यह भी दावा है कि स्कूटर में राइडर की सेफ्टी और प्रदूषण को काबू में रखने पर खास ध्यान दिया गया है।

कीमत- ऐक्टिवा 125 की कीमत 56,954 रुपये स्टैंडर्ड (with CBS) ex-showroom, दिल्ली) की होगी। वहीं इसके अलग-अलग वेरिएंट्स भी है। ऐलॉए ड्रम (CBS) की कीमत – 58,900 और ऐलॉए डिस्क (CBS) की कीमत – 61,362 की होगी। सभी दाम एक्स-शोरूम, दिल्ली के।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.