ताज़ा खबर
 

Hero Xtreme 160R: महज 4.7 सेकेंड में ही पकड़ती है 60Kmph की स्पीड! जानिए इस बाइक से जुड़ी 5 खास बातें

Hero Xtreme 160R में कंपनी ने अपडेटेड इंजन के अलावां इसमें नई तकनीक और फीचर्स का प्रयोग किया गया है। यह बाइक कुल 3 रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके अलावां इसमें डुअल डिस्क ब्रेक्स का भी प्रयोग किया गया है।

Hero Xtreme 160R Features, Hero Xtreme 160R specification, Hero Xtreme 160R Top 5 things,Hero Xtreme 160R अपने सेग्मेंट की सबसे फास्ट बाइक है।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Motocorp ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी नई Xtreme 160R को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक में कंपनी ने नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ नई तकनीक और फीचर्स का प्रयोग किया है। इस बाइक को कंपनी ने पहली बार EICMA मोटर शो के दौरान बतौर कॉन्सेप्ट पेश किया था। तो आइये जानते हैं अपने प्राइस सेग्मेंट यह बाइक आपके लिए कितनी फिट साबित होती है, जानिए इस बाइक से जुड़ी 5 खास बातें –

1- डिजाइन और लुक: नई Hero Xtreme 160R में कंपनी ने नया बॉडी वर्क दिया है। इस बाइक में LED लाइटिंग सिस्टम के साथ ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंजन साइड स्टैंड कट-ऑफ़ स्विच, हैजर्ड लैंप्स दिए गए हैं। कंपनी ने बाइक को बिल्कुल स्पोर्टी लुक दिया है, जो कि अपने सेग्मेंट में दूसरी बाइक्स से इसे अलग बनाता है। बता दें, यह यह अपने सेगमेंट की पहली बाइक है जिसमें सभी जगह एलईडी लाइट का प्रयोग किया गया है।

2- इंजन क्षमता: इस बाइक को कंपनी ने बतौर स्ट्रीट फाइटर के तौर पर लांच किया है। स्पोर्टी लुक के साथ इसमें नए दमदार इंजन को भी शामिल किया गया है। इसमें कंपनी ने 160cc की क्षमता का एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड, बीएस6 इंजन दिया गया है जो 8500आरपीएम पर 15.2Ps की पावर और 6500आरपीएम पर 14Nm का टॉर्क जनरेट करता है। आपको बता दें कि, यह 160सीसी सेगमेंट में सबसे तेज़ बाइक है।

3- बाइक की परफॉर्मेंस: अपने सेग्मेंट में यह बाइक बेहद ही शानदार परफॉर्मेंस देती है। यह बाइक महज 4.7 सेकेंड में ही जीरो से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इस बाइक का कुल वजन महज 138.5 किलोग्राम ही है, जो कि इसे बेहतर पिक-अप पकड़ने में पूरी मदद करता है। इसके अलावां इस बाइक में 12 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है।

4- ब्रेकिंग और टायर: इस बाइक के अगले हिस्से में कंपनी ने 100/80-17 की साइज का ट्यूबलेस टायर प्रयोग किया है। वहीं इसके पिछले हिस्से में 130/70 -R17 की साइज का रेडियल टायर दिया गया है। ब्रेक्स की बात करें तो इस बाइक के फ्रंट में 276mm पेटल डिस्क और रियर में 220mm पेटल डिस्क ब्रेक दिया गया है वहीं बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस 165mm है। इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को बतौर स्टैंडर्ड रखा गया है।

5- सस्पेंशन और कीमत: नई Hero Xtreme 160R को लाइट वेट डायमंउ फ्रेम पर तैयार किया गया है, सस्पेंशन के लिए इस बाइक के अगले हिस्से में 37mm के टेलीस्कोपिक फोर्क्स तथा पीछले हिस्से में 7 स्टेप मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। यह बाइक कुल तीन रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें रेड, ब्लू और व्हाइट कलर शामिल है। इसके सिंगल डिस्क वैरिएंट की कीमत 99,950 रुपये और डुअल डिस्क ब्रेक वैरिएंट की कीमत 1,03,500 रुपये तय की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Subscribe: अब कार खरीदने की नहीं है जरूरत, किराए पर ले जाएं Maruti Brezza और Dzire जैसी कारें! देने होंगे महज 7 रुपये/Km
2 Simple Energy ला रहा दमदार ड्राइविंग रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Mark 2! सिंगल चार्ज में चलेगी 260Km, महज 20 मिनट में होगी चार्ज
3 Bajaj Platina: ये है देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक, 50 हजार से भी कम कीमत में देती है 70kmpl! देखें फीचर्स में क्या है खास
ये पढ़ा क्या?
X