लॉन्च से पहले लीक हुई Maruti की इस SUV की फोटो, सनरूफ सहित मिलेंगे ये प्रीमियम फीचर

Maruti Suzuki अपनी नई एसयूवी को लॉन्च करने वाली है लेकिन लॉन्च से पहले ही इस कार के फोटो और स्पेसिफिकेशन मार्केट में लीक हो गए हैं, जानें क्या है नया और खास इस New generation Maruti Vitara Brezza में।

New generation Maruti Vitara Brezza photo leaked
लॉन्च से पहले सामने आए Maruti की इस SUV के खास फीचर, पढ़ें डिटेल। (फोटो- EXTREME MEDIA)

देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी पॉपुलर सब कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा का न्यू जनरेशन मॉडल लॉन्च करने वाली है लेकिन उससे पहले ही इस एसयूवी की तस्वीरें लीक होकर मार्केट में आ गई हैं।

न्यू जनरेशन विटारा ब्रेजा की लीक तस्वीरों से इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की काफी जानकारी मिलती है जिसके चलते ये मौजूदा ब्रेजा से एकदम अलग हो गई है।

मौजूदा एसयूवी के मुकाबले इस कार में कंपनी ने कई हाईटेक फीचर्स के अलावा सनरूफ जैसा प्रीमियम फीचर भी मिलने वाला है जो अब तक नहीं दिया गया था।

सबसे पहले इस एसयूवी के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसे पहले से ज्यादा आकर्षक बनाते हुए नए डिजाइन के साथ एलईडी हैडलैंप, डीआरएल, फॉग लैंप को जोड़ा है।

इस एसयूवी के फ्रंट में कंपनी ने सिंगल प्लेट वाली ग्रिल दी है जिसके साथ आकर्षक क्रोम डिजाइन दिया गया है इसके ही ड्यूल टोन फ्रंट बंपर, डायमंड कट एलॉय व्हील, नए डिजाइन की रूफ रेल्स को जोड़ा गया है।

मारुति ने इस एसयूवी में जो सबसे बड़ा बदलाव किया है वो है इसका इंटीरियर जिसमें कंपनी ने प्रीमियम सनरूफ को जोड़ा है इसके अलावा क्रूज कंट्रोल, पैडल शिफ्टर्स, एक बड़े साइज का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो फ्रीस्टैंडिंग स्टाइल के साथ है दिया गया है।

साथ ही सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स टेक्नोलॉजी, रिवाइज्ड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रैपिड स्टीयरिंग व्हील, नए एसी वेंट, के अलावा स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और नए डिजाइन का डैशबोर्ड दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंसबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा सुरक्षित टॉप 3 कार, जिन्हें मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग)

न्यू जनरेशन विटारा ब्रेजा के इंजन और पावर की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति सुजुकी इस एसयूवी को सिर्फ एक इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

यह 1.5 लीटर क्षमता वाला नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन हो सकता है जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है।

मारुति ने विटारा ब्रेजा के लॉन्च और कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन इस एसयूवी की फोटो बाजार में आने के बाद अनुमान है कि कंपनी इसे जनवरी 2022 में लॉन्च कर सकती है।

भारत में लॉन्च होने के बाद इसका सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी 300 जैसी एसयूवी से होना तय माना जा रहा है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।