ताज़ा खबर
 

लॉन्च हुई नए जमाने की हुंडई Verna कार, कीमत 7.99 लाख से शुरू

नई कार में भी 1.6 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है।

Hyundai Verna 2017पेट्रोल वर्जन की कीमत 7.99 से 12.23 लाख रुपए और डीजल वर्जन की कीमत 9.19 से 12.61 लाख रुपए है।

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार मैन्यूफैक्चरर कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने अपनी सेडान कार वरना का नया एडिशन लॉन्च किया है। दिल्ली के शोरूम में इसकी शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपए है। वरना के पांचवी पीढ़ी के इस मॉडल में पेट्रोल वर्जन की कीमत 7.99 से 12.23 लाख रुपए और डीजल वर्जन की कीमत 9.19 से 12.61 लाख रुपए है। नई कार में भी पुरानी की तरह 1.6 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन 123bhp पावर और 151Nm टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि डीजल इंजन 128bhp पावर और 260Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल व 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन जोड़ा गया है। माना जा रहा है कंपनी आने वाले दिनों में 1.4 लीटर का डीजल इंजन भी पेश कर सकती है।

नई वरना की लंबाई 4,440mm, चौड़ाई 1,729mm और ऊंचाई 1,475mm है। नए मॉडल में व्हीलबेस 2,600mm है, जो पुरानी कार से 65mm लंबा और 29mm चौड़ा है। सफर के दौरान आरामदायक महसूस कराने के लिए 480 लीटक का बूट स्पेस और 45 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, ताकि आपको फ्यूल डलाने के लिए बार-बार मशक्कत ना करनी पड़े। नई वरना का डिजाइन पुराने मॉडल जैसा ही है। कंपनी ने सस्पेंशन और स्टीयरिंग सेटअप में थोड़ा बदलाव किया है। इस कार का मुकाबला होंडा सिटी, स्कोडा रेपिड, मारुति सुजुकी सियाज और फॉक्सवैगन वेंटो से रहेगा।

नई वरना के टॉप वेरिएंट में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करनेवाला इंफोटेंमेंट सिस्टम, सनरूफ और छह एयरबैग मिलेंगे। पैसेंजर सेफ्टी को पुख्ता करने के लिए इसके सभी वेरिएंट्स में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और ड्यूल एयरबैग स्टैंडर्ड दिये गये हैं। हुंडई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाई. के. कू ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘ नयी पीढ़ी की वर्ना स्टाइल, प्रदर्शन, तकनीक, सुरक्षा और चलाने के मामले में सेडान श्रेणी में नए मानक तय करने वाली है।’’ कंपनी के बिक्री एवं विपणन निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि शुरुआती कीमत का लाभ केवल पहले 20,000 ग्राहकों को मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नए दमदार इंजन के साथ आ सकता है Ford EcoSport का फेसलिफ्ट मॉडल
2 ज्यादा माइलेज के लिए ईको मोड के साथ लॉन्च हुआ TVS Jupiter का क्लासिक एडिशन, 10 रंगों का विकल्प मौजूद
3 अब और मंहगी हो जाएंगी SUV और लग्जरी कार्स