ताज़ा खबर
 

BS6 Hyundai i20: लांच से पहले ही इस प्रीमियम हैचबैक कार की कीमत का खुलासा! 90,000 रुपये तक महंगी हुई कार, जानिए क्या हुआ है बदलाव

BS6 Hyundai i20 को कंपनी नए इंजन अपडेट के साथ ही कुछ नए फीचर्स के साथ भी बाजार में पेश करेगी। इस कार में कंपनी बड़े बदलाव कर रही है। फिलहाल इसके पेट्रोल मॉडल के बारे में ही जानकारी मिल सकी है।

Hyundai Elitei20,Hyundai Elitei20 launch, hyundai elite launching date, hyundai elite i20, Hyundai upcoming car, Hyundai new car, hyundai Upcoming Elite i20, Hyundai elite i20 launching dateप्रतिकात्मक तस्वीर: BS6 Hyundai i20 में कंपनी इंजन के अलावा फीचर्स में भी बदलाव कर सकती है।

New BS6 Hyundai i20 Price & Features: देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai ने हाल ही में अपने वाहनों को नए BS6 मानक के अनुसार अपडेट करने की घोषणा की थी। जिसके बाद कंपनी द्वारा अपने मौजूदा मॉडलों Elite i20, Grand i10 और Venue के BS6 वर्जन की बुकिंग शुरू कर दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई BS6 Hyundai i20 की कीमत का खुलासा हो गया गया है, इसकी कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 8.31 लाख रुपये के बीच है। फिलहाल केवल पेट्रोल वर्जन की कीमतें ही सामने आ सकी हैं।

इसके डीजल वर्जन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के अनुसार इस नए अपडेशन के साथ ही इस प्रीमियम हैचबैक कार के वैरिएंट्स की सूची में भी बड़ा बदलाव देखने को मिला है। ये नई कार कुछ वैरिएंट्स में उपलब्ध नहीं होगी, हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक तौर पर घोषणा होना बाकी है।

बताया जा रहा है कि अलग अलग वैरिएंट्स के अनुसार नई BS6 Hyundai i20 की कीमतों में 15,000 रुपये से लेकर 90,000 रुपये तक का इजाफा देखने को मिला है। जहां तक इस कार के अपडेट्स की बात है तो इस कार को कंपनी कुछ नए बदलाव के साथ पेश कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि इस कार में कंपनी नए ऑडियो सिस्टम, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, इलेक्ट्रिक विंग मिरर और एयर कॉन AC वेंट्स को शामिल किया जा सकता है।

हालांकि फीचर्स की डिटेल अभी सामने नहीं आ सकी हैं, लेकिन इस कार के टॉप वैरिएंट में कंपनी 7.0 इंच का ट्च स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल और रिवर्स कैमरा जैसे फीचर्स भी दे सकती है। नए BS6 Hyundai i20 में कंपनी 1.2-लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग करेगी, जिसे कंपनी के दूसरे मॉडल Grand i10 Nios में भी इस्तेमाल किया गया था।

ये इंजन 83hp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसके पावर आउटपुट और माइलेज के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है। कंपनी आगामी 17 मार्च को बाजार में अपनी नई जेनरेशन वाली Hyundai Creta को लांच करने जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 TVS Jupiter से लेकर Sport तक, कंपनी दे रही है बंपर डिस्काउंट! 13,000 रुपये तक की होगी बचत, जानें क्या है धमाका ऑफर
2 Royal Enfield का नया Kargil अवतार हुआ पेश! बेहद खास है Electra 350 का ये मॉडिफिकेशन, जानें क्या है कीमत
3 BS6 Ford Figo के साथ Aspire और Freestyle का नया अपडेटेड वर्जन हुआ लांच, महज 500 रुपये तक बढ़ी कीमत! मिलेगा ये खास फीचर