ताज़ा खबर
 

इंतजार खत्म: Hero Splendor Plus का नया BS6 मॉडल लांच! बढ़ी कीमत के साथ नए अंदाज में पेश हुई बाइक, जानें क्या हुआ है बदलाव

Hero Splendor Plus भारतीय बाजार में क्यूटर सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग बाइक्स में से एक है। अपने खास लुक, लो मेटेनेंस और बेहतर माइलेज के चलते इस बाइक को शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में खास पसंद किया जाता है। नई Splendor Plus BS6 में कंपनी ने इंजन अपडेट के साथ ही कई अन्य बदलाव किए हैं।

BS6 Hero Splendor Plus के नए मॉडल में कंपनी ने काफी बदलाव किया है।

BS6 Hero Splendor Plus Price & Features: दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने आखिरकार अपने सबसे ज्यादा लोकप्रिय कम्यूटर मोटरसाइकिल मॉडल Splendor Plus का नया BS6 वर्जन घरेलू बाजार में लांच कर दिया है। कंपनी इस बाइक को तीन अलग-अलग वैरिएंट में लांच किया है। जिसमें एलॉय व्हील के साथ किक स्टार्ट, एलॉय व्हील के साथ सेल्फ स्टार्ट और एलॉय व्हील के साथ i3S वैरिएंट शामिल है।

इस बाइक के एलॉय व्हील के साथ किक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 59,600 रुपये, एलॉय व्हील के साथ सेल्फ स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 61,900 रुपये और टॉप मॉडल i3S वैरिएंट की कीमत 63,110 रुपये तय की गई है। ये सभी कीमतें एक्सशोरूम, दिल्ली के अनुसार दी गई हैं। पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले इस नए मॉडल की कीमत में तकरीबन 10 हजार रुपये तक का इजाफा देखने को मिला है।

क्या हुआ है बदलाव: Hero Splendor Plus के इस नए BS6 मॉडल में कंपनी ने न केवल इंजन में बदलाव किया है बल्कि इसके ग्रॉफिक्स और डिजाइन में भी काफी परिवर्तन किया गया है, जो कि इसे पिछले मॉडल से बिल्कुल अलग बनाता है। इस बाइक में कंपनी ने कार्ब्युरेटर के जगह पर फ्यूल इंजेक्शन (FI) तकनीक का प्रयोग किया है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें अपने खास (XSens) टेक्नोलॉजी का भी बखूबी प्रयोग किया है, जो कि बाइक के माइलेज और परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है।

इस बाइक में कंपनी ने 100cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि, 7.91bhp की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि इसका पावर आउटपुट पिछले इंजन से कम हो गया है, इसके पावर में 1.3bhp की कमी देखने को मिली है। इस बाइक में कंपनी ने 4 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इस अपडेट के अलावा कंपनी ने इस बाइक में नए पेंट स्कीम को शामिल किया है।

नई Hero Splendor Plus में कंपनी ने टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और डुअल शॉक ऑर्ब्जवर के साथ दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक का प्रयेाग किया है। नए इंजन अपडेट के साथ ही पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले नई मॉडल का वजन भी थोड़ा ज्यादा है। इस बाइक में 11 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ather 450X: महज 1,999 रुपये मासिक खर्च पर घर ले आएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलता है 85km!
2 Maruti Brezza और Hyundai Venue को टक्कर देने आ रही है Nissan की नई एसयूवी! कंपनी ने टीजर में दिखाई झलक
3 Kia Seltos बनी भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी, दूसरे नंबर पर रही Hyundai Creta! देखें इस सेगमेंट में और कौन-सी गाड़ियों ने मारी बाजी
ये पढ़ा क्या?
X