ताज़ा खबर
 

इंतजार खत्म: Hero Passion Pro का नया BS6 मॉडल लांच, स्पोर्टी लुक और फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ देगी 5% ज्यादा माइलेज! जानें कीमत

Hero Passion Pro BS6 में कंपनी ने न केवल इंजन को नए मानकों के अनुसार अपडेट किया है बल्कि इसे नया डिजाइन और लुक भी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक में प्रयोग किया गया फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम बाइके परफॉर्मेंस और माइलेज को बेहतर बनाता है।

Hero Passion Pro BS6 को कंपनी ने स्पोर्टी लुक दिया है।

Hero Passion Pro BS6 Price & Features: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp लगातार अपने वाहनों को नए इंजन मानक के अनुसार अपडेट करने में लगा है। बीते दिनों कंपनी ने बाजार में अपनी नई Hero Splendor Plus को नए BS6 इंजन के साथ लांच किया था। आज कंपनी ने अपने लोकप्रिय बाइक Passion Pro को बिल्कुल नए अंदाज में BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में बिक्री के लिए लांच किया है।

नई Passion Pro BS6 को कंपनी ने दो वैरिएंट में पेश किया है। इसमें ड्रम और फ्रंट डिस्क वैरिएंट शामिल है। इसके ड्रम वैरिएंट की कीमत 64,990 रुपये और डिस्क वैरिएंट की कीमत 67,190 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। कंपनी ने इस बाइक के न केवल इंजन में बदलाव किया है बल्कि इसे नए लुक और डिजाइन के साथ बाजार में उतारा गया है।

क्या हुआ है बदलाव: इस नई बाइक में कंपनी ने नए डिजाइन का हेडलैंप, ज्यादा मसक्यूलर फ्यूल टैंक, स्लीक टेल लैंप का प्रयोग किया है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर यानी की स्पीडोमीटर का इस्तेमाल किया है। जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं। इस डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में आपको रियल टाइम माइलेज के साथ ही अन्य भी कई जानकारियां मिलती रहेंगी।

इंजन अपडेट: ये नई Passion Pro BS6 का सबसे बड़ा बदलाव है, इसमें कंपनी ने अपने पारंपरिक कार्ब्युरेटर की जगह पर फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया है। इस बाइक में कंपनी ने नए BS6 मानक वाले 110cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 9.02bhp की पावर और 9.79Nm का टॉक जेनरेट करता है। हालांकि इसका पावर थोड़ा कम जरूर हुआ है लेकिन इससे बाइक का माइलेज और परफॉर्मेंस बेहतर हो गया है।

कंपनी का दावा है कि, Passion Pro का यह नया अवतार पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले तकरीबन 5 प्रतिशत ज्यादा माइलेज प्रदान करेगा। इसके अलावा इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी तकरीबन 15mm तक बढ़ा दिया गया है, जो कि हर तरह के रोड पर आसान ड्राइविंग एक्सपेरिएंस प्रदान करता है। इस बाइक को कंपनी ने चार नए रंगों में पेश किया है, जिसमें ब्लैक, येलो, रेड और ग्रे कलर शामिल है।

Next Stories
1 Tata Gravitas से लेकर Horbill तक भारत में टाटा लेकर आ रहा है ये 4 कार, देखें लांचिंग से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल!
2 Renault Discount Offer: इस महीने Kwid BS6 से लेकर Captur की खरीद पर होगी भारी बचत! कंपनी दे रही है पूरे 2 लाख रुपये तक की छूट
3 Suzuki Katana: 2020 ऑटो एक्सपो की ये है सबसे दमदार बाइक, देखें भारत में लांचिंग को लेकर क्या है रिपोर्ट
Coronavirus LIVE:
X