ताज़ा खबर
 

आ रहा है Renault Duster का नया अवतार, होगा ज्यादा पावरफुल और मजबूत! समाने आई पहली तस्वीर

Renault Duster को 2013 में कार ऑफ द ईयर सहित कुल 29 अवार्ड मिले थें। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में ये काफी मशहूर है। अब इसके नए फेसलिफ्ट अवतार को पेश करने की तैयारी हो रही है।

Renault Duster को नए सेफ्टी मानकों के अनुसार तैयार किया गया है। (Image Source: Team Duster India – TDI)

फ्रेंच कार निर्माता कंपनी Renault भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Duster के नए अवतार को लांच करने तैयारियां कर रही है। हाल ही में इस एसयूवी को हिमालय की पहाड़ियों में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी ये कॉम्पैक्ट एसयूवी जम्मू कश्मीर में जोजिला पास के पास टीवी कमर्शियल शूट के दौरान देखी गई।

कंपनी ने नई Renault Duster में एक्सटीरियर के साथ साथ इंटीरियर में भी काफी बदलाव किया है। इसके अलावा कंपनी ने इसे नए क्रैश मानकों के आधार पर तैयार किया है। यानी की ये एसयूवी मौजूदा मॉडल से ज्यादा मजबूत है। इसके फ्रंट में नए क्रोम ग्रिल को शामिल किया गया है, जो कि डेसिया डस्टर से प्रेरित है।

इसके अलावा इसमें नए प्रोजेक्टर हेडलैंप और LED डे टाइम रनिंग लाइट्स को भी शामिल किया गया है। यदि साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें कंपनी ने नया डुअल टोन एलॉय व्हील शामिल किया है जो कि इसे और भी आकर्षक बनाता है। इसके पिछले हिस्से में और भी ज्यादा फ्लैट टेल लाइट को शामिल किया गया है। इसके अलावा रियर बम्पर में भी थोड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है।

नए सेफ्टी मानकों के अनुसार कंपनी इस एसयूवी में कई फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड रखेगी, जैसे कि डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड अलर्ट, ड्राइवर और को ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स को सभी वैरिएंट में दिया जाएगा। नई Renault Duster को कंपनी जल्द ही लांच कर सकती है, हालांकि इसके बारे में अभी आधिकारिक सूचना देना बाकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X