ताज़ा खबर
 

इन Modifications के साथ और भी खूबसूरत लगती है Bajaj Dominar 400

बजाज डोमिनार 400 बाइक को बीते साल दिसंबर महीने में लॉन्च किया गया था, वहीं अब इसके मोडिफाइड वर्जन की तस्वीरें भी सामने आई हैं।

Bajaj dominar 400 (फाइल फोटो)

बजाज डोमिनार 400 बाइक को बीते साल दिसंबर महीने में ही लॉन्च किया गया था। इस बाइक में कई तरह के खास फीचर्स हैं लेकिन वहीं अब इसकी कूल मोडिफाइड वर्जन की तस्वीरें सामने आई हैं। इन मोडिफिकेशन्स का बजाज कंपनी से संबंध नहीं है। मोडिफिकेशन्स करने वाली कंपनी का नाम है “नाइट ऑटोकस्टोमाइजर”। यह कंपनी मोडिफिकेशन्स के लिए खासा जानी जाती है। वहीं जानते हैं कि डोमिनार 400 में इन्होंने क्या खास बदलाव किए हैं।

इंजिन- बाइक के इंजिन में कोई खास बदलाव नहीं किए गए हैं। इसमें 373cc का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड DTS-i इंजिन ही मौजूद है। इंजिन 35 bhp और 35 Nm का टॉर्क पैदा करता है। वहीं बाइक में 6 स्पीड ट्रांस्मिशन भी मौजूद है जो इसमें स्लिपर क्लच के साथ आते हैं। इसके अलावा बाइक 8.32 सेकेंड में 0 से 100 किमी की स्पीड तक पहुंच जाती है।

नए मोडिफिकेशन्स- मोडिफाइंग कंपनी ने बाइक के कलर, सीट, लुक्स में बदलाव किए हैं। सीट लेदर की दी गई है और डिस्क ब्रेक का कैलिपर रेड कलर का किया गया है। डोमिनार भारत की पहली बाइक है जिसमें फुल एलईडी लैंप्स दिए गए हैं और हैड लैंप में वर्टिकल (AHO) फीचर है। वहीं बाइक में स्प्लिट रिवर्स एलसीडी डिस्प्ले भी है। वहीं डोमिनर-400 का पिछले साल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) वर्जन भी लॉन्च किया गया था।

HOT DEALS
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14845 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback
  • Jivi Energy E12 8 GB (White)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹0 Cashback

फीचर्स- बाइक में 320 mm फ्रंट और 230 mm रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाइक की टॉप स्पीड की बात करें तो यह 148 kmph कि है और डुअल चैनल ABS बाइक को सेफ बनाता है। वहीं फ्यूल टैंक 13 लीटर का है और इसका कुल वजन 182 किलो है।

देखें तस्वीरें  (Source: Facebook/knightautocustomizer)

Bajaj dominar 400 Bajaj dominar 400 (Source: Facebook/knightautocustomizer) Bajaj dominar 400 (Source: Facebook/knightautocustomizer) Bajaj dominar 400 (Source: Facebook/knightautocustomizer)

कीमत- दाम की बात करें तो नॉन ABS वर्जन की शुरुआती कीमत 1.3 लाख रुपये (दिल्ली शोरूम) है और एबीएस वर्जन की कीमत 1.5 लाख रुपये। वहीं अगर बाइक को नए मोडिफिकेशन्स के साथ खरीदना चाहते हैं तो आपको थोड़ी ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। डोमिनार अपने लॉन्च के बाद से ही मार्केट में एक पावरफुर क्रूजर बाइक साबित हुई है। वहीं बाइक में किए गए नए मोडिफिकेशन्स इसे और भी खूबसूरत बनाते हैं।

देखें वीडियो (Source: Youtube/MotorBeam)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App