ताज़ा खबर
 
title-bar

भारत में जल्द “हैचबैक” कार्स लॉन्च करेगा Mitsubishi, लांसर को भी उतारेगा नए अवतार में

कंपनी एक बार फिर से भारतीय कार बाजार में नई कार्स के साथ कमबैक करने जा रही है।

मित्सुबिशी लांसर (Source: CarDekho)

जापानी ऑटोमेकर मित्सुबिशी की कार्स भारत में भी खूब पसंद की जाती हैं। इसकी पजेरो कार की अच्छी मांग दुनियाभर के देशों के अलावा भारत में भी है। वहीं यह कंपनी भारत के लिए जल्द ही अब कुछ नया लेकर आ सकती है। लगभग बीते दो दशकों से मित्सुबिशी का हिंदुस्कतान मोटर्स के साथ टाइअप है। कंपनी की भारत में आफटरसेल्स काफी खराब भी रही थीं जिसके चलते कई प्रॉडक्ट्स को भारत में बंद कर दिया गया। वहीं अब कंपनी एक बार फिर से भारतीय कार बाजार में नई कार्स के साथ कमबैक करने जा रही है। ऑटोकार इंडिया की खबर के मुताबिक कंपनी के चेयरमैन एंड सीईओ कारलोस ने कहा है कि भारत में भविष्य में कारमेकर्स के लिए अच्छी संभावनाएं हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुए मित्सुबिशी भारत में नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगा।

हालांकि इसकी समय सीमा क्या होगी यह अभी साफ नहीं है लेकिन जल्द इस विषय पर और जानकारी सामने आएंगी। सीईओ के मुताबिक कंपनी भारत में CMF-A प्लैटफॉर्म के हैचबैक वेरिएंट्स लाएगी जो Renault Kwid और Datsun redi-GO जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी। इसके अलावा कंपनी की सेडैन लांसर, जिसका लगभग 10-15 साल पहले भारतीय कार बाजार में खासा दबदबा था एक बार फिर से भारत में नए बदलावों के साथ लॉन्च की जाएगी। वहीं खबरों के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी पहले छोटी कारों के जरिए भारत में कदम रखेगी और फिर मंहगे वेरिएंट्स को लॉन्च करेगी। हालांकि कंपनी के लिए नई शुरुआत करना आसान नहीं होगा।

बता दें कि 2016 में हुए एक CSI (Customer Satisfaction Index) सर्वे में कंपनी टॉप 12 की सूची में अपनी जगह नहीं बना पाई थी। इसके अलावा एक्सपर्ट्स का मानना है कि मित्सुबिशी के भारत में नाकाम होने की वजह इसकी गाड़ियों की भारी मेटेनेंस की कीमत थी। अगर इस बार भी स्थिति ऐसी ही रही तो यह कंपनी के लिए अच्छा नहीं होगा।

देेखें वीडियो (source: Youtube/TestDriveNow Reviews by Auto Critic Steve Hammes)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App