ताज़ा खबर
 

PHOTOS: दुनिया में सिर्फ 99 कार, 400 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड, कीमत 16 करोड़ रुपये

मिलान रेड हायपर की पावर की बात करें तो इसमें 6.2 लीटर का क्वाड टर्बो V8 इंजन दिया गया है। यह इंजन1,307 होर्स पावर की ताकत जेनरेट करता है।

Milan Red का कुल वजन करीब 1,300 किलोग्राम है। इस कार को हल्का बनाने के लिए कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है।

कार ऐसी कि देखते ही लगे काश मेरे पास भी होती! लेकिन इस कार को पूरी दुनिया में केवल 99 लोग ही खरीद सकते हैं, क्योंकि कंपनी इस कार की केवल 99 यूनिट ही बनाएगी। कार का नाम है Milan Red Hyper Car (मिलान रेड हायपर कार)। कार के नाम से ही लग रहा है कि यह एक स्पीड मशीन है। चलिए इसकी खासियत की बात करते हैं। इस कार को एक पक्षी की तरह डिजाइन किया गया है। इसे सामने से देखने पर लगता है कि कोई पक्षी अपने पंख फैलाकर उड़ रहा है। इस कार की कीमत करीब 16 करोड़ रुपए रखी गई है। कंपनी का दावा है कि यह कार मजह 2.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं इस कार की टॉप स्पीड 400 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Milan Red का कुल वजन करीब 1,300 किलोग्राम है। इस कार को हल्का बनाने के लिए कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा लोअर वेट सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है। कार में ब्रेकिंग सिस्टम पर भी खास ध्यान दिया गया है। इसमें ब्रेम्बो सिरेमिक ब्रेक दिए गए हैं। कार का वजह हल्का रखने की वजह से ही इसके फ्रंट में 20 इंच के और रियर में 21 इंच के एल्युमिनियम के व्हील दिए गए हैं। इन कारों को दुनिया भर के 18 बड़े ग्रुप के मालिकों को दिया जाएगा। इस तरह 18 कारें तो पहले से ही बुक हो गई हैं।

मिलान रेड हायपर की पावर की बात करें तो इसमें 6.2 लीटर का क्वाड टर्बो V8 इंजन दिया गया है। यह इंजन1,307 होर्स पावर की ताकत जेनरेट करता है। वहीं यह 1,766 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं कार के मालइलेज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। कार में इतना पावरफुल इंजन है तो जाहिर है कि इसका माइलेज भी बहुत कम होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App