ताज़ा खबर
 

Hyundai Creta और Kia Seltos को टक्कर देने आ रहा है MG ZS का पेट्रोल वर्जन! कीमत हो सकती है 10 लाख से शुरू, पढ़ें पूरी डिटेल

भारतीय-स्पेक ZS पेट्रोल में 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो यूके-स्पेक कार में देखा गया है। यह मोटर 111 पीएस की अधिकतम पावर और 160 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

MG ZS EV भारत में Hyundai Kona इलेक्ट्रिक की प्रमुख प्रतिद्वंदी है।

MG ZS Petrol: ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स ने भारत में हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ZS EV को लॉन्च कर दिया है। ZS EV इलेक्ट्रिक की शुरुआती कीमत 20.88 लाख रुपये रखी गई है। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड के बीच लोग इस कार को खूब पसंद कर रहे हैं, रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को अब तक 3,500 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं।

ऐसे में कार निर्माता अब सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में किआ सेल्टोस और हुंडई क्रेटा को टक्कर देने के लिए इस कार के ICE पावर्ड र्वजन पर काम कर रही है। नए मॉडल को अगले साल के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें, हाल ही में समाप्त हुए 2020 ऑटो एक्सपो में ZS SUV के फेसलिफ्टेड वर्जन को पेश किया गया था।

ZS के ICE पावर्ड वजर्न को पेट्रोल इंजन के साथ पहले से ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेचा जाता है। हालांकि, यह देखना होगा कि भारतीय स्पेक में बाहर बेचे जाने मॉडल से कितने बदलाव किए जाएंगे। उम्मीद है कि भारतीय-स्पेक जेडएस पेट्रोल में 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो यूके-स्पेक कार में देखा गया है। यह मोटर 111 पीएस की अधिकतम पावर और 160 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इस कार में 6-स्पीड ऑटोमैटिक का विकल्प दिया जाएगा। वहीं इस 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल सेट-अप के साथ यूके-स्पोक ZS मात्र 12.4 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटे की है।

ड्राइवट्रेन के अलावा इस कार में बाहर भी थोड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इसमें पहले के मुकाबले स्पोर्टी डिज़ाइन, चंकी अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। वर्तमान में जो कार यूके में सेल के लिए मौजूद है उसकी कीमत 13,150 यूरो से शुरू होती है। जो भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 12.41 लाख रुपये है। वहीं भारत में लॉन्च होने के बाद इसकी कीमत 10 लाख के आस पास हो सकती है। जो लॉन्च के बाद निसान किक्स, रेनॉल्ट डस्टर, किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 BS6 Maruti S-Cross अब नए पेट्रोल इंजन और SHVS माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ होगी लांच, देगी ज्यादा माइलेज! जानें पूरी डिटेल
2 Honda City से लेकर Amaze तक सभी हो गई फेल! कंपनी की सेल्स में 78 प्रतिशत की भारी गिरावट, मार्च में बिकी महज 3700 यूनिट
3 Lockdown का भी नहीं हुआ इन कारों पर असर! Maruti Baleno से लेकर Seltos तक ये हैं देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली गाड़ियां