MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी 5 दिसंबर को होगी पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 330 Km! कीमत होगी इतनी

लांच होने के बाद MG ZS एसयूवी भारतीय बाजार में सीधे तौर पर Hyundai Kona को टक्कर देगी। जो कि सिंगल चार्ज में 452 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है।

MG ZS EV, MG ZS Electric SUV, MG ZS Electric SUV price, MG ZS Electric SUV features, MG ZS Electric SUV driving range, MG ZS Electric SUV launch date, MG ZS Electric SUV in india
MG ZS देश की दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी।

MG ZS Electric SUV: ​प्रमुख ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी MG Motor भारतीय बाजार में अपने दूसरे वाहन के तौर पर पर इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS को लांच करने जा रही है। कंपनी इस एसयूवी को आगामी 5 दिसंबर को भारत में पेश करेगी इसके साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरु कर दी जाएगी। भारतीय बाजार में Hyundai Kona के बाद ये दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी।

बता दें कि, ग्लोबल मार्केट में ये एसयूवी पहले से ही मौजूद है। लेकिन भारतीय बाजार के लिए इसे खास तौर पर तैयार किया गया है। कंपनी ने अपने डीलरशिप पर इलेक्ट्रिक चार्जिंग सेटअप्स लगाने शुरु कर दिए हैं। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 20 लाख रुपये की कीमत में लांच कर सकती है।

शुरुआती दौर में कंपनी नई MG ZS को दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, अहमदाबाद, बैंगलुरु और हैदराबाद में पेश करेगी। इसके बाद इसे देश के अन्य शहरों में भी लांच किया जाएगा। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसे हाई मोटर के साथ बाजार में उतारेगी। इसमें 44.5kWh की क्षमता का lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया गया है। जो कि सिंगल चार्ज में 330 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है।

इस एसयूवी के साथ फास्ट चार्जिंग सिस्टम भी दिया जा सकता है। महज 1 घंटे के भीतर ये ही एसयूवी 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकेगी और सामान्य चार्जर से ये एसयूवी 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज हो सकेगी। लांच होने के बाद ये एसयूवी भारतीय बाजार में सीधे तौर पर Hyundai Kona को टक्कर देगी। जो कि सिंगल चार्ज में 452 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

X