ताज़ा खबर
 

MG ZS Electric: लांच से पहले ही इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की बाजार में धूम! बुक हो गईं 2,300 गाड़ियां, जानें कब होगी लांच

ZS EV को कंपनी दो वैरिएंट Excite and Exclusive में लॉन्च करेगी। कार में 44.5kWh की क्षमता वाली IP6 lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया जाएगा।

MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी कंपनी की भारतीय बाजार में दूसरी गाड़ी है।

MG Zs EV: ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स भारत में अपन पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी को 23 जनवरी को लॉन्च करेगी। जिसके लिए कंपनी ने 21 दिसंबर से बुकिंग लेना शुरू कर दिया था। इस कार को महज 1 महीने से भी कम में 23,000 ​बुकिंग मिल चुकी हैं। जिसके चलते ​कंपनी ने इसकी बुकिंग बंद कर दी हैं।

भारत में ZS EV को मिली 23,000 बुकिंग भारतीयों में इलेक्ट्रिक कारों के प्रति क्रेज और एमजी की गाड़ियों में लोगों का विश्वास दिखाता है। एमजी की पहली इलेक्ट्रिक कार को 23 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। जिसके लिए शुरूआती 100 ग्राहकों के लिए इंट्रोडक्टरी प्राइस रखे जाएंगे। ZS EV को कंपनी दो वैरिएंट Excite and Exclusive में लॉन्च करेगी।

कार में 44.5kWh की क्षमता वाली IP6 lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया जाएगा। जो 143hp की पावर और 353Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं ड्राइविंग रेंज की बात करें तो यह कार सिंगल चार्ज में 340km की रेंज देगी। जिसके लिए ARAI ने मुहर भी लगा दी है। ZS EV में मिलने वाली बैटरी को 50kW DC फास्ट चार्जर के माध्यम से 40min के भीतर 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा।

इसके साथ ही इस कार को 7.4kW AC होम चार्जर से फुल चार्ज करने में 6 से 8 घंटे का समय लगेगा। बता दें, MG मालिकों के घरों या कार्यालयों में कंपनी द्वारा इस 7.4kW का सेटअप लगाया जाएगा। ये एसयूवी महज 8 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है।

फीचर्स की बात की जाए तो इसमें LED DRLs के साथ ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हैडलैंप्स,17 इंच के अलॉय व्हील, पावर-एडजस्टेबल orvm के साथ इंटरग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स, 6 एयरबैग,4 स्पीकर्स के साथ 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ABS, EBD, ESC और ब्रेक असिस्ट, हिल-स्टार्ट असिस्ट और हिल-डिसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, टाइप प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर, फ्रंट और रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स शामिल होंगे।

एमजी की इस एसयूवी को सबसे पहले 5 शहर दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद,बेंगलुरु और हैदराबाद में लॉन्च किया जाएगा। जिसकी कीमत 22 लाख रुपये के आस पास रखी जा सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कंफर्म: Tata की इलेक्ट्रिक एसयूवी Nexon सिंगल चार्ज में चलेगी 312KM, ARAI ने लगाई मुहर, 28 जनवरी को होगी लॉन्च, देखें क्या होगी कीमत!
2 भारत में लॉन्च होते ही Virat Kohli ने खरीदी 1.33 करोड़ रुपये की एसयूवी Audi Q8, 6 सेकेंड से भी कम में पकड़ती है 100km की स्पीड
3 MG ZS: 23 जनवरी को लांच होगी नई इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 340Km! जानिए इस कार से जुड़ी खास बातें
ये पढ़ा क्या?
X