scorecardresearch

MG ZS EV का सस्ता बेस मॉडल भारत में लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स, ड्राइविंग रेंज और स्पेसिफिकेशन

MG ZS EV के नए बेस वेरिएंट को कंपनी ने लंबे इंतजार के बाद भारत में लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक कार के अब दो वेरिएंट मार्केट में मौजूद हैं।

MG ZS EV का सस्ता बेस मॉडल भारत में लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स, ड्राइविंग रेंज और स्पेसिफिकेशन
MG ZS EV ने हाल ही में इस इलेक्ट्रिक कार की कीमतों में बढ़ोतरी की है जिसके बाद से ये बेस मॉडल भी महंगा हुआ है। (फोटो- MG MOTORS)

MG ने देश में चल रहे फेस्टिव सीजन को देखते हुए अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS EV का नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है जो कि इसका बेस वेरिएंट है। इस वेरिएंट के लॉन्च होने के साथ ही ग्राहकों को इस कार को खरीदने के दो विकल्प मिल गए हैं जिसमें पहला वेरिएंट एक्साइट और दूसरा वेरिएंट एक्सक्लूसिव है।  

MG ZS EV Base Model Price

कंपनी ने इस एसयूवी के बेस वेरिएंट को 22.58 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ मार्केट में उतारा है इस कीमत में लॉन्च होने पर ये अपनी कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन चुकी है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार के जिन दो बेस वेरिएंट को लॉन्च किया है उसमें पहले वेरिएंट एक्साइट की शुरुआती कीमत 21.99 लाख रुपए और दूसरे एक्सक्लूसिव ट्रिम की शुरुआती कीमत  25.88 लाख रुपए रखी है। लेकिन हाल ही में कंपनी ने इनकी कीमतों में बढ़ोतरी की है। इन बढ़ी हुई कीमतों के बाद बेस वेरिएंट 22.58 लाख रुपए (एक्स शोरूम) और एक्सक्लूसिव वेरिएंट की कीमत 26.49 लाख रुपए (एक्स शोरूम) हो जाएगी। 

MG ZS EV Battery and Power

एमजी मोटर्स ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के दोनों वेरिएंट में एक क्षमता वाला बैटरी पैक दिया है जो 50.3 kWh का है। इस बैटरी पैक के साथ जोड़ी गई इलेक्ट्रिक मोटर 174 बीएचपी की पावर और 280 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है।

MG ZS EV Range and Top Speed

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये 461 किलोमीटर की रेंज देती है। इसकी स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी 8.5 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा का स्पीड हासिल कर सकती है।

MG ZS EV Features

एमजी मोटर्स ने इस एसयूवी में वेरिएंट के हिसाब से फीचर्स को दिया है। इसके बेस वेरिएंट एक्साइट में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री व्यू कैमरा, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर एसी वेंट और न्यू आई स्मार्ट कनेक्टेड कार जैसे फीचर्स को जोड़ा गया है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट एक्सक्लूसिव में इन फीचर्स के साथ कंपनी ने वायरलैस चार्जर, रियर ड्राइवर असिस्ट और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स जोड़ा है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-10-2022 at 11:26:52 pm
अपडेट