ताज़ा खबर
 

MG ZS इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग कल से होगी शुरू, NCAP में 5 स्टार लेने वाली बनी पहली इलेक्ट्रिक SUV

MG ZS EV में IP67 रेटिंग के साथ 44.5kWh लिक्विड-कूल्ड लिथियम आयन बैटरी दी जाएगी। जो सिंगल चार्ज में 340किमी से ज्यादा कि रेंज देगी। कार की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा कि इसक बैटरी DC fast charger द्वारा 80 प्रतिशत तक मात्र 50 मिनट में चार्ज हो जाएगी।

MG ZS की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा कि इसक बैटरी DC fast charger द्वारा 80 प्रतिशत तक मात्र 50 मिनट में चार्ज हो जाएगी।

MG ZS EV : ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV को लॉन्च करने की घोषणा कर चुकी है। जिसे जनवरी 2020 से सेल के मार्केट में उपलब्ध कराया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक कार की बुकिंग कल यानी  21 दिसंबर से शुरू हो जाएगी।
MG ZS EV में IP67 रेटिंग के साथ 44.5kWh लिक्विड-कूल्ड लिथियम आयन बैटरी दी जाएगी। जो सिंगल चार्ज में 340किमी से ज्यादा कि रेंज देगी।

इसमें इस्तेमाल किए जाने वाले मोटर की पावर 143hp और टॉर्क 353Nm तक रहेगा। कार की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा कि इसक बैटरी DC fast charger द्वारा 80 प्रतिशत तक मात्र 50 मिनट में चार्ज हो जाएगी। वहीं अगर इसे 7.4 kW AC चार्जर से घर पर चार्ज किया जाएगा तो इसमें 6 से 8 घंटे का समय लगेगा। ZS EV के साथ एक पोर्टेबल चार्जर भी उपलब्ध कराया जाएगा। जिसे घर पर आम सॉकेट में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

फिलहाल कार की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किसा गया है, लेकिन उम्मीद हे कि इसक कीमत 20 से 22 लाख रुपये के बीच हो सकती है। बता दें, 2020 के शुरुआत से एमजी ZS EV को केवल पांच शहरों दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु और अहमदाबाद में बेचा जाएगा। वहीं मार्केट में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला हुंडई की अपकमिंग कार Kona Ev से होगा।

Euro NCAP में दी गई रेटिंग में इस कार को 5 स्टार रेटिंग दी गई है, यह क्रैश टेस्ट ZS EV के दोनों वेरिएंट Excite और Exclusive पर लागू होती है। ZS EV पर एडल्ट प्रोटेक्शन पर रेटिंग 90 प्रतिशत रही। इसके साथ ही चाइल्ड प्रोटेक्शन पर इसकी रेटिंग 85 प्रतिशत थी। असुरक्षित सड़कों पर उपयोग करने के लिए कार को 64 प्रतिशत रेटिंग हासिल हुई और सुरक्षा के माध्यम से इस कार ने 70 प्रतिशत स्कोर किया।

Next Stories
1 Maruti Ertiga की बाज़ार में धूम! कंपनी ने बेच डाली 5 लाख कारें, इन वज़हों से लोग कर रहे हैं पसंद
2 Hyundai Venue सुरक्षा में Nexon से हुई पीछे! ANCAP क्रैश टेस्ट में मिला 4 स्टार रेटिंग, जानें वजह
3 Hyundai Aura Vs Maruti Dzire : डीजल इंजन की बदौलत Dzire को पीछे छोड देगी Aura! जानें दोनों में कौन है पैसा वसूल कार
ये पढ़ा क्या?
X