ताज़ा खबर
 

MG ZS को लेकर आई बड़ी खबर! पहले इन 5 शहरों में लांच होगी ये इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 300 Km!

MG ZS इलेक्ट्रिक एसूयवी कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली दूसरी गाड़ी होगी। कंपनी अपने वादे के अनुसार हर 6 महीने में एक नए उत्पाद को भारतीय बाजार में पेश कर रही है। इसकी ​बुकिंग को अगले महीने से शुरु कर​ दिया जाएगा।

Author Updated: November 16, 2019 3:06 PM
MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी भारतीय बाजार में कंपनी की दूसरी गाड़ी होगी। (Photo- Motoring Research)

MG ZS Bookings, Price & Features Detail: प्रमुख ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी MG Motor ने बीते दिनों भारतीय बाजार में अपनी पहली एसयूवी MG Hector को लांच किया था। अब कंपनी दूसरे वाहन के तौर पर MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश करने जा रही है। लांच से पहले ही इस एसयूवी से जुड़ी कुछ खास बातें सामने आई हैं। इस एसयूवी को आगामी 5 दिसंबर को देश के सामने पेश किया जाएगा और शुरुआती दौर में इस एसयूवी को दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बैंगलुरु और हैदराबाद में बिक्री के लिए लांच किया जाएगा।

नई MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी की बुकिंग भी आधिकारिक तौर पर 5 दिसंबर को शुरु होगी। जानकारों मानना है कि कंपनी इसे आगामी जनवरी 2020 में बिक्री के लिए लांच करेगी। ये एसयूवी ग्लोबल मार्केट में पहले से ही मौजूद है। इसके आकार में कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन तकनीकी और फीचर्स के मामले में इसे भारतीय दशाओं के अनुसार तैयार किया गया है।

MG ZS की लंबाई 4314 mm, चौड़ाई 1809 mm और उंचाई 1620 mm है। इसके अलावा इसमें 2579 mm का व्हीलबेस दिया गया है। जो कि एसयूवी के भीतर बेहतर स्पेस और लेग रूम प्रदान करता है। अपने हैवी बैटरी पैक के चलते ये एसयूवी सीधे तौर पर Hyundai Kona को टक्कर देगी। जो कि सिंगल चार्ज में 456 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कहना मुश्किल है लेकिन जानकारों को मानना है कि कंपनी इसे 17 से 20 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है।

ड्राइविंग रेंज और चार्जिंग: इसमें कंपनी ने 44.5 kWh की क्षमता का बैटरी पैक का प्रयोग किया है। जो कि 141 bhp की दमदार पावर और 353 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदापन करेगी। इसके अलावा इसे 50 kW की क्षमता के DC चार्जर से महज 40 मिनट में ही चार्ज किया जा सकेगा। वहीं स्टैंडर्ड चार्जर से फुल चार्ज करने के लिए तकरीबन 7 घंटे का समय लगेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Royal Enfield: स्कूटर के आधे दाम में घर लाएं Bullet, शुरुआती कीमत महज 35,000 रुपये! जानें कैसे खरीदें
2 Honda Activa BS-6 ने मचाई धूम! महज 2 महीने में कंपनी ने बेच दिए 25,000 स्कूटर, इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद
3 Jawa Perak: लांच हो गई Bobber लुक वाली सबसे सस्ती बाइक, पावर से देगी Royal Enfield Classic को टक्कर! जानिए कैसे होगी बुकिंग
जस्‍ट नाउ
X