ताज़ा खबर
 

MG ZS: 23 जनवरी को लांच होगी नई इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 340Km! जानिए इस कार से जुड़ी खास बातें

कंपनी इस SUV की बुकिंग पहले ही शुरु कर दी है। अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं तो महज 50,000 रुपये की धनराशि पर आप इस कार को कंपनी के आधिकारि​क डीलरशिप से बुक कर सकते हैं।

MG ZS की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा कि इसक बैटरी DC fast charger द्वारा 80 प्रतिशत तक मात्र 50 मिनट में चार्ज हो जाएगी।

MG Zs EV: ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी MG Motor भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS को 23 जनवरी को लॉन्च करेगी। इस कार को बीते महीने पेश किया गया था। बता दें, MG ZS कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक कार है। ZS EV को कंपनी दो वैरिएंट Excite and Exclusive में लॉन्च करेगी। जिसे CKD रूट के तहत भारत लाकर कंपनी के गुजरात स्थित प्लांट में असेंबल किया जाएगा।

एमजी मोटर्स की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी को शुरूआत में 5 शहर Delhi, Mumbai, Ahmedabad, Bengaluru and Hyderabad में लॉन्च किया जाएगा। जिसके लिए शुरूआती 100 ग्राहकों के लिए इंट्रोडक्टरी प्राइस रखे जाएंगे। कार में 44.5kWh की क्षमता वाली IP6 lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया जाएगा। जो कि सिंगल चार्ज में करीब 340 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है, और इस बैटरी को 50kW DC फास्ट चार्जर के माध्यम से 40min के भीतर 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा।

इसके साथ ही इस कार को 7.4kW AC होम चार्जर से फुल चार्ज करने में 6 से 8 घंटे का समय लगेगा। बता दें, MG मालिकों के घरों या कार्यालयों में कंपनी द्वारा इस 7.4kW का सेटअप लगाया जाएगा। ये एसयूवी महज 8 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है।

फीचर्स की बात की जाए तो इसमें LED DRLs के साथ ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हैडलैंप्स,17 इंच के अलॉय व्हील, पावर-एडजस्टेबल orvm के साथ इंटरग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स, 6 एयरबैग,4 स्पीकर्स के साथ 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ABS, EBD, ESC और ब्रेक असिस्ट, हिल-स्टार्ट असिस्ट और हिल-डिसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, टाइप प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर, फ्रंट और रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स शामिल होंगे।

कंपनी इस SUV की बुकिंग पहले ही शुरु कर दी है। अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं तो महज 50,000 रुपये की धनराशि पर आप इस कार को कंपनी के आधिकारि​क डीलरशिप से बुक कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Hero ला रहा है नया BS6 Passion Pro: नए स्पोर्टी लुक से मचाएगी धूम! जानिए बाइक से जुड़ी 5 जरूरी बातें
2 Royal Enfield Classic 350 के बाद BS6 Himalayan डीलरशिप पर पहुंची! जानें कीमत और फीचर्स में क्या हुए खास बदलाव?
3 Maruti Eeco BS6 इंजन के साथ हुई लांच, देगी ज्यादा माइलेज! कीमत है इतनी
ये पढ़ा क्या?
X