ताज़ा खबर
 

MG ZS इलेक्ट्रिक कार के लिए फिर से शुरू हुई बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलती है 340km! महज 50 मिनट में हो जाती है चार्ज, देखें डिटेल

MG Zs इलेक्ट्रिक-एसयूवी में 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, ड्राइविंग रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ZS EV इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 340 किमी तक की अधिकतम ड्राइविंग रेंज प्रदान करने में सक्षम है।

MG Zs Electric car driving range, MG ZS ev will give a driving range of 500km, MG Zs Electric car price, MG Zs Electric car details, MG Zs Electric car features, MG Zs Electric car news in hindi, MG Zs Electric car bookingsMG ZS कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी है।

MG ZS Electric Car: ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स इंडिया ने भारत में इस साल के शुरुआत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS को 20.88 लाख रुपये एक्स-शोरूम (दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। जिसे शुरुआत में सिर्फ पांच शहरों मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद में पेश किया गया है। फिलहाल कंपनी इस कार को अन्य 6 शहरों में लॉन्च करने जा रही है। ये नए शहर पुणे, सूरत, कोचीन, चंडीगढ़, जयपुर और चेन्नई होंगे। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए बुकिंग 1 जून से फिर से शुरू की जाएंगी।

अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं, तो कंपनी की डीलरशिप या ऑनलाइन ‘एमजी ऐप’ का उपयोग करके इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को बुक कर सकते हैं। यह कार मार्केट में दो वेरिएंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध है। इसके टॉप-ट्रिम की कीमत 23.58 लाख रुपये एक्स-शोरूम (दिल्ली) तय की गई है। कंपनी ने भारतीय बाजार में लॉन्च होने के पहले महीने के भीतर इस कार की 158 यूनिट सेल की थी। वहीं कंपनी का लक्ष्य देश भर के अन्य शहरों में बिक्री का विस्तार करना है।

एमजी जेडएस ईवी के स्पेक्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक-एसयूवी में 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो 141bhp की पावर और 353Nm का पीक टॉर्क प्रदान करती है। ड्राइविंग रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ZS EV इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 340 किमी तक की अधिकतम ड्राइविंग रेंज प्रदान करने में सक्षम है। वहीं इसे होम चार्जर से 6 से 7 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

इसके साथ ही 50kW डीसी फास्ट-चार्जर के माध्यम से इस एसयूवी को 0 से 80% तक चार्ज करने में केवल 50 मिनट का समय लगता है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के एक्सटीरियर में एमजी की स्टार-राइडर ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल, रूफ रेल, एलईडी टेल-लैंप आदि मिलते हैं। कैबिन की बात करें तो ZS EV में एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो Apple CarPlay, Android Auto और ब्रांड की brand i-Smart ’कनेक्टेड कार तकनीक को सपोर्ट करता है। अन्य फीचर्स में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 2.5 पीएम एयर-फिल्टर, कई ड्राइविंग मोड, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट / स्टॉप आदि भी शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Nissan अगले 18 महीनें में लॉन्च करेगी 12 नई गाड़ियां, पहली कार होगी Maginte, कीमत हो सकती है 5.50 लाख से शुरू!
2 Maruti Dzire और Honda Amaze को टक्कर देने के लिए रेनो तैयार कर रही है नई सेडान, देखें कब होगी भारत में लॉन्च
3 Hero HF Deluxe से लेकर Bajaj CT तक, ये हैं देश की 3 सबसे सस्ती बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 41 हजार रुपये, देती हैं शानदार माइलेज
यह पढ़ा क्या?
X