ताज़ा खबर
 

MG ZS इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में देगी 500km तक की ड्राइविंग रेंज! कंपनी ने किया खुलासा, देखें क्या है रिपोर्ट

MG ZS को 20.88 लाख रुपये एक्स-शोरूम (दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। यह कार मार्केट में दो वेरिएंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध है। इसके टॉप-ट्रिम की कीमत 23.58 लाख रुपये एक्स-शोरूम (दिल्ली) तय की गई है।

MG Zs Electric car driving range, MG ZS ev will give a driving range of 500km, MG Zs Electric car price, MG Zs Electric car details, MG Zs Electric car features, MG Zs Electric car news in hindi, MG Zs Electric car bookingsMG ZS कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी है।

ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी MG Motors ने भारत में इस साल के शुरुआत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV को लॉन्च किया था, जिसके बाद अब खबर आ रही है कि कंपनी जल्द इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज में विस्तार कर सकती है। वर्तमान में जहां यह एसयूवी 340किमी तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है, वहीं अब इस कार की रेंज 500किमी तक होने की संभवना है। अगर ऐसा होता है तो यह कार भारत में सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज देने वाली कार बन जाएगी।

हाल ही में एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष राजीव चाबा ने अंग्रेजी वेबसाइट लाइवमिंट से बात करते हुए बताया ​कि “हम अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की ड्राइविंग रेंज को दोगुना करना चाहते हैं, इसलिए जल्द ​हम भारत में 500 किलोमीटर तक की रेंज देने वाली बैटरी लेकर आएंगे। ” इसके साथ ही एमजी मोटर ने देश के अधिक हिस्सों में जेडएस ईवी को लॉन्च करने की योजना बनाई है। फिलहाल यह कार भारत में कुल 6 शहरों पुणे, सूरत, कोचीन, चंडीगढ़, जयपुर और चेन्नई में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। जिसे कंपनी की योजना के तहत अन्य 5 शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

ZS EV 2019 में Hector SUV की सफलता के बाद MG मोटर की भारत में दूसरी कार थी। जिसमें 44.5 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, ​जो वर्तमान में सिंगल चार्ज में 340 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। बता दें, इस साल फरवरी में MG ZS EV की 158 यूनिट बेचीं गई हैं। वहीं मार्च में यह संख्या घटकर सिर्फ 116 रह गई है। इसके अलावा अप्रैल में लॉकडाउन के कारण इस कार की सेल जीरो रही और मई में कंपनी ने इसकी केवल 710 इकाइयां सेल की हैं।

बता दें, MG ZS को 20.88 लाख रुपये एक्स-शोरूम (दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। यह कार मार्केट में दो वेरिएंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध है। इसके टॉप-ट्रिम की कीमत 23.58 लाख रुपये एक्स-शोरूम (दिल्ली) तय की गई है। कंपनी ने भारतीय बाजार में लॉन्च होने के पहले महीने के भीतर इस कार की 158 यूनिट सेल की थी। वहीं कंपनी का लक्ष्य देश भर के अन्य शहरों में बिक्री का विस्तार करना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mahindra Tuv300 को कंपनी भारत में कर सकती है बंद! Hyundai Venue और Maruti Brezza से मिलती है टक्कर, जानें क्या है वजह
2 Hyundai Santro से लेकर Elantra पर कंपनी दे रही है भारी डिस्काउंट! होगी पूरे 1 लाख रुपये तक की बचत, जानें ऑफर
3 जब महेंद्र सिंह धोनी ने झारखंड की सड़कों पर दौड़ाया Swaraj का सबसे दमदार ट्रैक्टर! देखें VIDEO