ताज़ा खबर
 

MG Motors की भारत आ रही हैं तीन नई 7 सीटर कार, देखें कीमत सहित पूरी डिटेल!

Hectro Plus को पॉवर देने के लिए BS6 कंम्पलाइंट पेट्रोल और डीजल का प्रयोग किया जाएगा। जिसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल होगा।

कंपनी भारत में अपने फ्लैगशिप मॉडल के तौर पर Gloster को लॉन्च करेगी।

Upcoming Cars of MG Motors: ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स भारत में अपनी हेक्टर एसयूवी के लिए काफी प्रसिद्व है, Hector को भाारत में खासी लोकप्रियता मिली है। फिलहाल आपको बता दें, कि कंपनी भारतीय बाजार के लिए 4 से 5 नई गाड़ियां लॉन्च करने की योजना बना रही है। जिसमें दिलचस्प बात यह है कि कंपनी अगले 1 साल में भारत में तीन 7 सीटर गाड़ियों को पेश करेगी। आइए विस्तार से बताते हैं इन गाड़ियों की डिटेल:

MG Hector Plus: एमजी मोटर्स हेक्टर के तीन रॉ वाले वर्जन को भारत में जल्द लॉन्च करने जा रही है। जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में भी पेश किया गया था, इस कार को थिक एलईडी डीआरएल, ऑल-ब्लैक ग्रिल, रेस्टलेड फ्रंट बंपर, हेडलाइट और फॉग-लैंप क्लस्टर के साथ पूरी तरह से नया डिजाइन दिया गया है। Hectro Plus को पॉवर देने के लिए BS6 कंम्पलाइंट पेट्रोल और डीजल का प्रयोग किया जाएगा। जिसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल होगा। इन इंजन के अलावा हेक्टर प्लस में 1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट के साथ 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम का विकल्प भी दिया जाएगा।

MG G10: एमजी मोटर्स 2021 की शुरुआत में भारतीय बाजार में अपनी G10 एमपीवी को भी लॉन्च करेगी। इस कार को 3 सीटिंग लेआउट यानी 7/8 और 9-सीटों में पेश किया जाएगा। MG G10 MPV को 2.0L ट्विन-टर्बो डीजल इंजन मिलने की संभावना है, जो 218bhp की पावर और 480Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। इस इंजन के सा​थ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा।

MG Gloster: MG Gloster को भारत में 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। बता दें, Gloster भारतीय बाजार में ब्रांड का प्रमुख मॉडल होगा। जिसकी लंबाई 5मीटर से अधिक होने की संभावना है। बता दें, भारत में यह कार स्कोडा कोडियाक, टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर जैसी प्रीमियम गाड़ियों को टक्कर देगी। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत लगभग 40 लाख रुपये के आसपास रखी जाएगी। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि वर्तमान में Gloster चीनी बाजार में बिक्री के लिए Maxus D90 के नाम से प्रसिद्व है। जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ 2.0 लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नई Maruti Ignis को महज 3 महीनें में मिली 50 हजार से ज्यादा बुकिंग, 4.89 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में देती है 20kmpl का माइलेज!
2 लॉकडाउन में भी Maruti Brezza की धूम: कंपनी ने बुक की 25,000 से ज्यादा SUV! इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद
3 Nissan ने लांच की अनोखी तकनीक वाली Kicks e-Power एसयूवी! इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेट्रोल इंजन का कॉम्बो, चलते हुए खुद होती है चार्ज