आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर के साथ 10 लाख के बजट में लॉन्च हुई ये हाईटेक SUV, इस दिन से शुरू होगी बुकिंग, पढ़ें पूरी डिटेल

अगर आप 10 लाख रुपये के बजट में नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां जान लें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली इस कार के बारे में पूरी डिटेल।

MG Astor SUV with Artificial Intelligence
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ 30 से ज्यादा हाइटेक फीचर्स मिलेगे इस 10 लाख रुपये वाली कार में। पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो-MG MOTORS)

एमजी मोटर्स ने भारत में अपनी पांचवी कार MG Astor एसयूवी के रूप में लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इस एसयूवी में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस दिया है। इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर वाली ये अपने सेगमेंट की इकलौती कार बन चुकी है।

कंपनी ने इस एसयूवी को न सिर्फ हाइटैक फीचर्स के साथ उतारा है बल्कि इसके डिजाइन और फीचर्स को भी प्रीमियम बनाया गया है।

कंपनी इस कार की बुकिंग 21 अक्टूबर से शुरू करेगी लेकिन कंपनी के मौजूदा ग्राहक इसे 21 अक्टूबर से पहले कभी भी प्री-बुक कर सकते हैं।

एमजी मोटर्स ने 2021 में इस कार की 5 हजार यूनिट की बिक्री का लक्ष्य रखा है। जिसको देखते हुए इस एसयूवी की डिलिवरी नवंबर से शुरू कर दी जाएगी।

इस कार को बुक करने के लिए ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं।

इस कार के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 1349 सीसी का इंजन दिया है जिसमे दो विकल्प मिलता है। इसके पहले इंजन की बात करें तो यह इंजन 1.5 लीटर क्षमता वाला है जो 110 पीएस की पावर और 144 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

दूसरा इंजन 1.3 लीटर क्षमता वाला टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 140 पीएस की पावर और 220 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इन दोनों इंजन के साथ कंपनी ने ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

इस एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें पर्सनल एआई असिस्टेंस, पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, इमरजेंसी ब्रेकिंग, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, हाई स्पीड अलर्ट, इंटेलीजेंट हेडलैंप, कीलेस कार एंट्री, एप आधारित रिमोट से कार लॉक अनलॉक करने की सुविधा जैसे हाइटेक फीचर्स के अलावा 30 से ज्यादा प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

कंपनी इस कार पर दो स्पेशल स्कीम भी दे रही है जिसमें स्टैंडर्ड वारंटी पैकेज और बॉय बैक प्रोग्राम का ऑफर शामिल है। इसके स्टैंडर्ड वारंटी पैकेज में कंपनी तीन साल की वारंटी, तीन साली की रोडसाइड असिस्टेंस और तीन साल तक लेब फ्री पीरियोडिक सेवाओं को शामिल किया गया है।

कंपनी द्वारा दिए जा रहे बाय-बैक प्रोग्राम के तहत इस कार का मालिक अगर ये कार कंपनी को वापस बेचना चाहते हैं तो उसके लिए नियम और शर्तों के आधार पर कंपनी 60 प्रतिशत तक कीमत देगी।

कंपनी ने इस एसयूवी को 9.78 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। इस कार का मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति एस क्रॉस, फॉक्सवैगन टाइगुन और स्कोडा कुशाक के साथ माना जा रहा है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट