30 जुलाई को One SUV पेश कर सकती है MG Motors, पढ़ें पूरी डिटेल

भारत में अपनी प्रीमियम कारों के साथ मौजूद ब्रिट्रिश कार वाहन निर्माता कंपनी MG Motors जल्द ही अपनी नई MG One SUV को मार्केट में पेश करने वाली है। कंपनी के मुताबिक ये लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर आधारित कार है।

MG One SUV
MG Motors जल्द पर्दा उठाएगी अपनी नई One SUV से। (फोटो- AUTOCAR INDIA)

ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स अपनी नई One SUV को वैश्विक बाजार में 30 जुलाई 2021 को पेश कर सकती है। कंपनी के मुताबिक ये कार एकदम नए और मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है जिसका डिजाइन भी एकदम खास होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार के डिजाइन की बात की जाए तो एमजी मोटर्स ने अपनी इस वन एसयूवी को एकदम एग्रेसिव और स्पोर्टी डिजाइन दिया है। इसके फ्रंट को एकदम नई और चौड़ी ग्रिल से सजाया गया है जिसके साथ एकदम शार्प हैडलैंप दिए गए हैं।

कार के बंपर को और खास बनाते हुए इसमें एल शेप का डिजाइन दिया गया है। इस कार को एक स्पोर्टी लुक देने के लिए इसकी छत को आगे की से उठाते हुए पीछे की तरफ तरफ झुकाया गया है जो इसकी रफ्तार को बढ़ाने में कारगर साबित होगा। कार की टेल लाइट को एलईडी के साथ एक आकर्षक डिजाइन वाला बनाया गया है जिसके साथ दरवाजों को ड्यूल टोन में दिया गया है।

MG One SUV की तकनीक के बारे में बात करें तो ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को एकदम नए सिग्मा मॉडयूलर आर्किटेक्चर पर बनाया गया है। कंपनी की तरफ से इस कार को ऑन इन वन आर्किटेक्चर भी कहा कहा गया है।

एमजी मोटर्स की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है कि इस वन एसयूवी में एकदम लेटेस्ट इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर दिया गया है जो एक्टिव डिजिटल इकोसिस्टम और हार्डकोर सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पर आधारित होगा। इसके साथ ही इस कार में गिल्स को एकदम नई तकनीक से साथ पेश किया जाएगा।

कंपनी ने इस एसयूवी की पावर और इंजन की स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इस कार में टर्बो डीजल इंजन का इस्तेमाल करने वाली है।

(ये भी पढ़ें6 लाख के बजट में आने वाली टॉप 3 प्रीमियम हैचबैक, जो देती हैं 28 kmpl का माइलेज)

MG One SUV के अलावा एमजी इंडिया यहां अपनी अगली कार जेडएस ई का पेट्रोल वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार को फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

इस कार को एक अपडेट और नए स्टाइल के साथ लॉन्च किए जाने की रिपोर्ट्स हैं। जिसमें कंपनी इस कार को जेडएस ईवी से अलग हटकर बनाने की तैयारी में है जिसको एस्टर नाम से स्थापित किया जाएगा।

MG One SUV को भारत में लॉन्च करने को लेकर कंपनी ने अभी तक किसी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन माना जा  रहा है कि इस कार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च करने के साथ ही इसको भारत में भी लॉन्च किया जाएगा।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट