ताज़ा खबर
 

MG Motor की यह इलेक्ट्रिक SUV सिंगल चार्ज पर चलेगी 250 Km, जल्द होगी लांच

इस साल देश में कई इलेक्ट्रिक वाहन लांच होंगे जिसमें देश की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Mahindra e-KUV100, Tata Altroz और मारुति वैगनआर इलेक्ट्रिक कार प्रमुख होंगे। वहीं एमजी मोटर की ये आने वाली इलेक्ट्रिक SUV बाजार में प्रतिस्पर्धा को और भी बढ़ा देगी।

प्रतिकात्मक तस्वीर। एमजी मोटर क्रमवार तरीके से अपने वाहनों को एक एक कर के भारतीय बाजार में उतारेगा। (Photo-Official)

MG Motor Electric SUV: ब्रिटीश वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर भारतीय बाजार में अपना पहला कदम रखने को पूरी तरह से तैयार है। कंपनी अपने वाहनों के विस्तृत रेंज को यहां लांच करेगी, इसमें सबसे पहले कंपनी अपनी एसयूवी हेक्टर को पेश करेगी। इसके साथ एमजी मोटर एक इलेक्ट्रिक एसयूवी को भी भारतीय बाजार में उतारने की योजना पर काम कर रहा है।

फिलहाल कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को देश के कुछ चुनिंदा शहरों में ही बिक्री के लिए पेश करेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को इस साल अक्टूबर-दिसंबर के मध्य में लांच कर सकती है। कंपनी ने इस एसयूवी पर काम करना भी शुरू कर दिया है। Hector SUV के बाद इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को लांच किया जाएगा।

एमजी मोटर की इस एसयूवी की सबसे खास बात ये होगी कि कंपनी इसमें ओवर-द-एयर (OTA) तकनीक का प्रयोग कर रही है। जिससे इसे फास्ट चार्जिंग मिलेगी और ये एसयूवी ए​क बार फुल चार्ज होने के बाद 250 किलोमीटर तक का सफर कर सकेगी। हालांकि कंपनी ने अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि इस एसयूवी को किन शहरों में लांच किया जाएगा। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे देश के प्रमुख महानगरों जैसे दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाला और बैंगलुरू में लांच कर सकती है।

आपको बता दें कि, OTA टेक्नोलॉजी बेहद ही शानदार तकनीक है। इसकी मदद से कार में प्रयोग किए गए आपरेटिंग सिस्टम को आसानी से अपडेट किया जा सकता है। इसके अलावा कार के परफार्मेंश और अन्य तकनीकी पहलुओं को भी बेहतर बनाया जा सकता है। इस साल देश में कई इलेक्ट्रिक वाहन लांच होंगे जिसमें देश की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Mahindra e-KUV100, टाटा की अल्ट्रोज और मारुति वैगनआर इलेक्ट्रिक कार प्रमुख होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App