ताज़ा खबर
 

MG Motors ने इलेक्ट्रिक एसयूवी MG eZS से उठाया पर्दा! सिंगल चार्ज में चलेगी 335 Km, देगी Hyundai Kona को टक्कर

MG Motors की ये इलेक्ट्रिक एसयूवी MG eZS पहले से ही ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध है। कंपनी पहले से ही इसे थाईलैंड, यूके और चीन के बाजार में पेश कर चुकी है।

Author Published on: September 17, 2019 11:52 AM
MG eZS ग्लोबल मार्केट में पहले से ही मौजूद है।

MG eZS Electric SUV: भारतीय बाजार में हाल ही में अपने पारी की नई शुरुआत करने वाली प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी MG Motors ने अपने पहले वाहन के तौर पर एसयूवी Hector को पेश किया था। जिसकी शुरुआती कीमत कंपनी ने महज 12.18 लाख रुपये तय की गई है। अब कंपनी ने अपने दूसरे वाहन के दौर पर इलेक्ट्रिक एसयूवी MG eZS से पर्दा उठाया है। कंपनी इस एसयूवी को अगामी 2020 तक बिक्री के लिए आधिकारिक रूप से लांच करेगी, तो आइये जानते हैं इस एसयूवी के बारे में —

लांच से पहले कंपनी ने सोशल मीडिया पर इस इलेक्ट्रिक एसयूवी MG eZS का एक टीजर जारी किया है। गहरे नीले रंग की ये एसयूवी देखने में काफी आकर्षक है। फिलहाल कंपनी ने इस एसयूवी के फ्रंट फेस की तस्वीरों को प्रदर्शित किया है। कंपनी इस एसयूवी को अलग अलग फेज में भारत में पेश करेगी, इसकी शुरुआत दिल्ली से होगी फिर मुंबई, हैदराबाद, बैंगलुरु और अहमदाबाद में पेश किया जाएगा।

MG eZS के लांच से पहले कंपनी भारतीय बाजार में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को तैयार करने पर काम करेगी। जिन शहरों में इस एसयूवी को पेश किया जाएगा वहां बेहतर चार्जिंग सुविधाएं शुरु की जाएगी। MG Motors ने भारत में पहले चार्जिंग स्टेशन को शुरु करने के लिए Fortum नाम की कंपनी के साथ हाथ मिलाया है। कंपनी के सभी डीलरशिप पर 50kW की क्षमता का फास्ट DC चा​र्जिंग स्थापित किया जाएगा।

इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी सिंगल चार्जिंग में 335 किलोमीटर तक का सफर करने में सक्षम है। इसमें प्रयोग किया गया इलेक्ट्रिक मोटर 150bhp की पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा इसकी स्पीड भी काफी शापदार है, ये एसयूवी 3.1 सेकेंड में ही 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

हालांकि कंपनी ने अभी इसके बैटरी पैक और पावर के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। बता दें कि, ये इलेक्ट्रिक एसयूवी थाईलैंड, यूके और चीन में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। भारतीय बाजार के लिए कंपनी इस एसयूवी में कुछ बदलाव किया जाएगा। कंपनी इस एसयूवी को कम्पलीट नॉक डाउन (CKD) यूनिट के तौर पर पेश करेगी और इस एसयूवी को कंपनी के गुजरात में स्थित प्लांट में असेंबल किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Datsun REDI-GO से लेकर GO Plus तक, कंपनी दे रही है 100 % कैशबैक ऑफर और भारी डिस्काउंट
2 Renault Duster का डीजल वैरिएंट होगा डिस्कंटीन्यू! कंपनी नहीं करेगी BS6 से अपडेट
3 25 सालों तक देश के सड़क पर राज करने वाले Tata Sumo की रफ्तार थमी! कंपनी ने बंद किया प्रोडक्शन