ताज़ा खबर
 

MG Hector में मिलेगा फ्री इंटरनेट डाटा, लगेगा 5G सिम कार्ड

कंपनी ने MG Hector को बेहतर बनाने के लिए एयरटेल, सिस्को और माइक्रोसॉफ्ट के साथ अनुबंध किया है। हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि कंपनी कितने दिनों तक फ्री इंटरनेट सेवा देगा।

MG Hector में कंपनी अब तक की सबसे एडवांस टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर रही है।

देश में एसयूवी सेग्मेंट में एक और दमदार एंट्री होने वाली है। MG Motor ने भारतीय बाजार में अपनी पहली एसयूवी हेक्टर को लांच करने की योजनाओं का खुलासा कर दिया है। अब देश में वाहनों के बीच प्रतिस्पर्धा का आलम भी स्मार्ट फोन जैसा होता जा रहा है। अब एमजी मोटर अपनी हेक्टर एसयूवी को देश की पहली इंटरनेट कार के तौर पर पेश कर रही है। इतना ही नहीं इस एसयूवी के साथ कंपनी इंटरनेट डाटा भी मुफ्त में देगी।

MG Hector में कंपनी अत्याधुनिक कनेक्टिविटी सिस्टम का प्रयोग कर रही है। इसमें i-Smart तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है जो कि एसयूवी को पूरी तरह से इंटरनेट से कनेक्ट करेगा। इसके अलावा इस एसयूवी में कम से कम बटन का प्रयेाग किया गया है। ये एसयूवी तकरीबन 100 से ज्यादा वॉयस कमांड ले सकेगी और आपकी आवाज पर इसके फीचर्स संचालित हो सकेंगे।

इस एसयूवी में क्रूज कंट्रोल, वाइपर, रियर व्यू कैमरा, इन्फोटेंमेंट सिस्टम आदि को संचालित करने के लिए बटन दबाने की जरूरत नहीं होगी। ये सभी फीचर्स आपके वायर कमांड से ही आसानीर से संचालित हो सकेंगे। कंपनी इस एसयूवी में इनबिल्ट सिम कार्ड लगाएगी। इसके अलावा इसमें इंटरनेट प्रोटोकाल वर्जन 6 (IPV6) जैसी तकनीक का प्रयोग किया गया है। जो कि कार के मालिक को हमेशा इंटरनेट से कनेक्ट रखेगी।

आपको बता दें कि, एमजी मोटर ने इस इंटरनेट की सुविधा के लिए देश की मशहूर ​टेलिकम्यूनिकेशन कंपनी एयरटेल से एग्रीमेंट किया है।
कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी खराब नेटवर्क क्षेत्र में भी आसानी से इंटरनेट से कनेक्टेड रहेगी। इसके अलावा इस एसयूवी में अन्य तकनीक पार्टस के लिए कंपनी ने सिस्को और माइक्रोसॉफ्ट के साथ भी अनुबंध किया है। हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि कंपनी कितने दिनों तक फ्री इंटरनेट सेवा देगा।

Next Stories
1 खतरनाक फीचर्स और रंग के चलते इन कारों पर लगा बैन, इन देशों में नहीं चलती हैं ये कारें
2 2019 Maruti Eeco स्पीड अलर्ट सिस्टम और ABS के साथ हुई लांच, माइलेज 21.94 Kmpg
3 पुरानी बाइक खरीदते समय हो सकता है धोखा! इन बातों का रखें ख्याल
ये पढ़ा क्या?
X