ताज़ा खबर
 

Hector: भारतीय बाजार में खलबली मचाने आ रही नई SUV, क्रेटा और टाटा हैरियर से होगा मुकाबला

कंपनी के जारी किए गए वीडियो से अंदाजा लगाया जा रहा है कि हेक्टर पहले से मौजूद हुंडई की क्रेटा, टाटा की हैरियर और होंडा की सीआरवी से थोड़ा बड़ी हो सकती है। हालांकि इसकी कीमत 15 से 20 लाख के बीच होने की उम्मीद है।

एमजी मोटर्स की हेक्टर (फोटो सोर्स : Youtube screenshot)

भारत की सड़कों पर रफ्तार भरने के लिए एक और एसयूवी तैयार हो गई है। देश में एमजी मोटर्स की यह पहली एसयूवी होगी। कंपनी ने इसे हेक्टर नाम दिया है। कंपनी ने एक टीजर जारी किया है। जिससे इसके दमदार होने की काफी उम्मीद की जा रही है। एमजी मोटर्स अप्रैल 2019 में इस एसयूवी को लांच करेगी। बताया जा रहा है कि अप्रैल 2019 से ही इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी। यह एसयूवी पहले से मौजूद हुंडई की क्रेटा और टाटा की हैरियर को टक्कर देगी।

कंपनी के जारी किए गए वीडियो से अंदाजा लगाया जा रहा है कि हेक्टर मार्केट में पहले से मौजूद हुंडई की क्रेटा, टाटा की हैरियर और होंडा की सीआरवी से थोड़ा बड़ी हो सकती है। हालांकि इसकी कीमत 15 से 20 लाख के बीच होने की उम्मीद है। एमजी मोटर्स की हेक्टर एसयूवी में महंगे फीचर देखने को मिले सकते हैं। अमूमन जो लक्जरी कारों में दिए जाते हैं।

एसयूवी हेक्टर में 10.4 इंच का वर्टिकल टैबलेट जैसा इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरामिक सनरूफ, इंटरनेट कनेक्टिविटी के अलावा कई अन्य फीचर दिए जाएंगे। एसयूवी ऑडियो कंट्रोल, नेविगेशन, एयर कंडीशन और सीट वेंटिलेशन कंट्रोल जैसे फीचर से लैस रहेगी।

बताया जा रहा है कि हेक्टर एसयूवी पेट्रोल और डीजल वैरियंट में लांच की जाएगी। हेक्टर में जीप कंपास की तर्ज पर 2.0 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा। माना जा रहा है कि भारत में पहले से मौजूद हुंडई की क्रेटा और टाटा की हैरियर के अलावा जीप कंपास, हुंडई ट्यूसॉन, एक्सयूवी 500 और टाटा की जल्द लांच होने वाली एसयूवी हैरियर को टक्कर देने के लिए हेक्टर को लांच किया जा रहा है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App