ताज़ा खबर
 

भारी डिमांड के चलते MG Hector की बुकिंग हुई बंद, इस ​वैरिएंट को लोग कर रहे हैं सबसे ज्यादा पसंद

MG Hector की कीमत 12.30 लाख रुपये से लेकर 16.88 लाख रुपये तक है। ये देश की पहली इंटरनेट एसयूवी है, इसमें कंपनी ने 100 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया है।

MG Hector bookings stoped, MG Hector closed, MG Hector price, MG Hector features, MG Hector detail, MG Hector waiting period, MG Hector newsMG Hector आपकी आवाज से स्टार्ट होती है, इसमें वॉयस कमांड फीचर दिया गया है।

MG Hector Bookings: प्रमुख ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी मोरिस गैराजेज ने हाल ही में देश में अपने पहले वाहन के तौर पर MG Hector को लांच किया था। कंपनी ने इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 12.18 लाख रुपये तय की थी। देश की पहली इंटरनेट एसयूवी ने लांच होते ही धूम मचा दी है, इसकी डिमांड इस कदर बढ़ गई है कि कंपनी को इसकी बुकिंग बंद करनी पड़ी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी ने अब तक MG Hector के 21,000 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है। वहीं कंपनी के प्लांट की प्रोडक्शन कैपिसिटी महज 2,000 यूनिट्स प्रतिमाह है। ऐसे में यदि की गई बुकिंग्स में यदि कोई कैंसिल या बदलाव नहीं होता है तो कंपनी को इन बुकिंग्स की डिलीवरी के लिए तकरीबन 10 महीने तक का समय लगेगा।

इसलिए कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपनी हेक्टर एसयूवी की बुकिंग को अगले नोटिस तक अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। बता दें कि, देश के कुछ शहरों में MG Hector की वेटिंग पीरियड 7 महीनों तक पहुंच चुकी है। MG Hector को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिंएट्स के साथ बाजार में पेश किया है।

इसमें पेट्रोल हाइब्रिड वैरिएंट को भी शामिल किया गया है। इसके पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 143 BHP की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 170 BHP की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

MG Hector के सिग्नेचर कलर रेड और व्हाईट को लोग सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा बुकिंग डुअल क्लच ट्रांसमिशन पेट्रोल वैरिएंट की हुई है। इसमें शॉर्प और स्मार्ट वैरिएंट ने सबसे ज्यादा 50% प्रतिशत तक की बुकिंग दर्ज की है।
इस पैरिएंट में कंपनी ने कई शानदार फीचर्स को शामिल किया है। इस एसयूवी में कंपनी ने इसमें 5जी सिमकार्ड का प्रयोग किया गया है। जिससे ये एसयूवी हर वक्त इंटरनेट से कनेक्टेड रहेगी। इसका वॉयस कमांड फीचर कमाल का है, इसमें आप 100 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स का प्रयोग कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Techo Electra ने महज 43 हजार की शुरआती कीमत में लांच किया 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 85 Km
2 Maruti S-Presso मिनी एसयूवी से लेकर WagonR इलेक्ट्रिक तक, कंपनी लांच करेगी ये 5 नई गाड़ियां
3 Hyundai Kona के बाद कंपनी ला रही है बेहद सस्ती इलेक्ट्रिक SUV, कीमत होगी बस इतनी
ये पढ़ा क्या?
X