ताज़ा खबर
 

MG Hector: देश की पहली इंटरनेट SUV हुई पेश, देगी Tata Harrier को टक्कर

फिलहाल कंपनी देश भर में 120 डील​रशिप को शुरु करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। जिसे आगे चलकर 250 डीलरशिप तक बढ़ाया जाएगा। MG Hector में i-Smart तकनीक का प्रयोग किया गया है।

MG Hector में i-Smart तकनीक का प्रयोग किया गया है।

MG Hector Price and Features: ब्रिटेन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी मोरिस गैराज (MG) ने अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी MG Hector को प्रदर्शित कर दिया है। इसकी बुकिंग कंपनी अगले महीने जून के पहले सप्ताह से शुरू करेगी। जिसके बाद इसे बिक्री के लिए भी लांच किया जाएगा। ये देश की पहली इंटरनेट SUV है, जिसमें कंपनी ने 100 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स दिया है।

नई MG Hector को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में उतारेगी। इसके अलावा इसमें 48V हाइब्रिटड पावरट्रेन का भी प्रयोग किया गया है। कंपनी ने इसके पेट्रोल वैरिएंट में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डु​अल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दे रही है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट में कंपनी केवल 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया है।

इंजन: कंपनी ने हेक्टर के पेट्रोल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। जो कि एसयूवी को 143 BHP की पावर और 250 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 170 BHP की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा सेग्मेंट में पहली बार इसके पेट्रोल वैरिएंट में 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम का प्रयोग किया गया है।

स्पेश और फीचर्स: जैसे कि ये एक इंटरनेट एसयूवी है, कंपनी ने इसमें इनबिल्ट सिम कार्ड दिया है। जिससे आप एसयूवी को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकेंगे। इसमें सेग्मेंट की पहला ESP + ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड एसिस्ट, रियर डिस्क ब्रेक, ISOFIX चाइल्ड सीट जैसे फीचर्स को स्टैंडर्ड के तौर पर शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें 10.4 इंच का ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इस एसयूवी में कंपनी ने 587 लीटर का बूट स्पेश दिया है, जो कि सेग्मेंट में सबसे ज्यादा है।

i-Smart तकनीक: MG Hector में i-Smart तकनीक का प्रयोग किया गया है। इस एसयूवी में वॉयस कमांड सिस्टम का प्रयोग किया गया है। जो कि आपकी आवाज के आधार पर कार में शामिल सभी फीचर्स को संचालित करेगी। इस एसयूवी में फीचर्स को एक्टिवेट करने के लिए आपको बस ‘Hello MG’ कहना होगा। वॉयस कमांड के जरिए ही आप एसयूवी के सन रूफ, विंडो, क्लाइमेट कंट्रोल, इन्फोटेंमेंट सिस्टम, नेविगेशन जैसे फीचर्स को एक्टिवेट कर सकेंगे।

डिलीवरी: फिलहाल कंपनी देश भर में 120 डील​रशिप को शुरु करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। जिसे आगे चलकर 250 डीलरशिप तक बढ़ाया जाएगा। कंपनी इस एसयूवी को जून के मध्य में लांच कर देगी और उसी के बाद इसकी डिलीवरी भी शुरु कर दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App