ताज़ा खबर
 

MG Hector की ऑफिशियल डिलीवरी हुई शुरु, इस वैरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड

MG Hector की कुल बुकिंग में से 70 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने डुअल क्लच ट्रांसमिशन पेट्रोल वैरिएंट का चुनाव किया है। भारतीय बाजार में ये एसयूवी ata Harrier और Mahindra XUV500 को कड़ी टक्कर दे रही है।

MG Hector SUV Official Deliveries, MG Hector bookings, MG Hector waiting period, MG Hector price, MG Hector features, MG Hector variants detail, MG Hector which variant in demand, MG Hector which color in demandMG Hector के डुअल क्लच ट्रांसमिशन वैरिएंट की डिमांड सबसे ज्यादा है।

MG Hector Bookings: ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी मोरिस गैराजेज ने बीते दिनों देश में अपने पहले वाहन के तौर पर अपनी शानदार एसयूवी MG Hector को लांच किया है। इस एसयूवी की शुरूआती कीमत महज 12.18 लाख रुपये से लेकर 16.88 लाख रुपये तय की गई है। अब तक इस एसयूवी के 12,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। खबर आई है कि कंपनी ने पहले दस्ते की आधिकारिक डिलीवरी को भी शुरु कर दिया है।

शानदार बुकिंग के चलते इस एसयूवी की वेटिंग पीरियड भी काफी बढ़ गया है। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी के लिए आपको 5 महीनों तक का इंतजार करना पड़ सकता है। MG Hector के सिग्नेचर कलर रेड और व्हाईट की सबसे ज्यादा डिमांड है। इस एसयूवी के पेट्रोल वैरिंएट की मांग सबसे ज्यादा है।

कुल बुकिंग में से 70 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने डुअल क्लच ट्रांसमिशन पेट्रोल वैरिएंट का चुनाव किया है। भारतीय बाजार में ये एसयूवी ata Harrier और Mahindra XUV500 को कड़ी टक्कर दे रही है। इस एसयूवरी के साथ कंपनी 5 साल और अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी दे रही है।

MG Hector को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिंएट्स के साथ बाजार में पेश किया है। इसके अलावा इसमें पेट्रोल हाइब्रिड वैरिएंट को भी शामिल किया गया है। इसके पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 143 BHP की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 170 BHP की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

ये देश की पहली इंटरनेट एसयूवी है, इसमें 5जी सिमकार्ड का प्रयोग किया गया है। जिससे ये एसयूवी हर वक्त इंटरनेट से कनेक्टेड रहेगी। इसका वॉयस कमांड फीचर कमाल का है, इसमें आप 100 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स का प्रयोग कर सकते हैं। इसमें 10.4 इंच का पोट्रेट स्टाइल इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा बड़े पैनारोमिक सन रूफ, हीटेड ओआरवीएम, रेन सेंसिंग वाइपर, इलेक्ट्रिक टेलगेट, 360 डिग्री सराउंड व्यू कैमरा, 8 कलर इंटीरियर एम्बीएंट इस एसयूवी को और भी खास बनाते हैं।

सेफ्टी के मामले में भी MG Hector काफी बेहतर है। इसमें कंपनी ने एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ​ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रिवर्स पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स को दिया है। ये एसयूवी 7 स्पीड डुअल क्लच और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Kona Electric Review: देश में एक नए इलेक्ट्रिक युग की शुरुआत
2 नई Honda Activa 6G आपके मोबाइल से होगी कनेक्ट! इनबिल्ट 4G सिम कॉर्ड के साथ होगी लांच, जानिए 5 खास बातें
3 इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बाजार रिसर्च कराएगी ऑटो इंडस्ट्री, 150cc के सभी टू-व्हीलर होंगे इलेक्ट्रिक!