ताज़ा खबर
 

MG Hector: 28 हजार से ज्यादा यूनिट की बुकिंग! महज 1 महीने में बिकी 1,500 SUV

MG Hector में इनबिल्ट 5G सिमकार्ड का प्रयोग किया गया है। जिससे ये एसयूवी हर वक्त इंटरनेट से कनेक्टेड रहेगी। कंपनी ने देश की पहली इंटरनेट एसयूवी को महज 12.18 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में बाजार में उतारा है।

Author Published on: August 1, 2019 1:54 PM
MG Hector देश की पहली इंटरनेट एसयूवी है, जिसमें 5G सिमकार्ड का प्रयोग किया गया है।

MG Hector Bookings: प्रमुख ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी मोरिस गैराजेज ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई एसूयवी MG Hector को बीते 27 जून को लांच किया है। कंपनी ने देश की पहली इंटरनेट एसयूवी को महज 12.18 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में बाजार में उतारा है। पहले एक महीने में कंपनी ने 1,500 यूनिट्स की बिक्री की है वहीं अब तक इसके 28,000 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की जा चुकी है।

एसयूवी के शानदार डिमांड के चलते कंपनी ने इसकी ​बुकिंग को फिलहाल बंद कर दिया है। क्योंकि कंपनी प्रतिमाह 2,000 यूनिट्स का उत्पादन कर सकती है। इस हिसाब से अगले 10 से 11 महीनों तक कंपनी बुक किए गए एसयूवी की ही डिलीवरी कर सकेगी। कंपनी अपने उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर 3,000 यूनिट्स करने की योजना पर काम ​कर रही है।

MG Hector में इनबिल्ट 5G सिमकार्ड का प्रयोग किया गया है। जिससे ये एसयूवी हर वक्त इंटरनेट से कनेक्टेड रहेगी। MG Hector को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में लांच किया है। इसके पेट्रोल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया गया है। जो कि 143 BHP की पावर और 250 NM का टॉर्क जेनरेट करता है।

वहीं इसके डीजल वैरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 170 BHP की पावर और 350 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका वॉयस कमांड फीचर कमाल का है, इसमें आप 100 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स का फायदा उठा सकते हैं। आपकी एक आवाज पर इस एसयूवी के सभी फीचर्स संचालित होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Motor Vehicles Bill 2019: सड़क पर नियम तोड़ा तो 10 हजार तक जुर्माना, सामान्य चालान भी 5 गुना: राज्यसभा में बिल पास
2 Benelli Leoncino 500: इसी महीने हो सकती है लांच! पावर के मामले में Royal Enfield को देगी टक्कर
3 2020 Auto Expo की तारीखों का हुआ एलान! Maruti WagonR इलेक्ट्रिक से लेकर Tata H2X जैसी गाड़ियों पर होंगी निगाहें